मेरठ : लोकप्रिय हॉस्पिटल में मरीजों को दिया जा रहा फफूंदी लगा खाना, परिजनों का हंगामा; पुलिस पहुंची, थाने में की शिकायत

परिजनों का आरोप है कि जब हॉस्पिटल की कैंटीन में पुलिस ने जाकर फ्रीजर देखा तो उसमें रखे  खाने में कीड़े चल रहे थे।
 
यूपी के मेरठ में स्थित लोकप्रिय हॉस्पिटल (Lokpirya hospital meerut) में मरीजों को फंगस लगा खाना दिया जा रहा है। हॉस्पिटल में भर्ती मरीज के परिजनों ने ब्रैड में लगी फंगस देख हंगामा खड़ा कर दिया। सूचना पर  नौचंदी थाना पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की जांच की।

 

जानकारी के अनुसार मेरठ शास्त्रीनगर ब्लॉक- के निवासी शिवम त्यागी पेट में दर्द की शिकायत पर 7 जनवरी को  गढ़ रोड स्थित लोकप्रिय अस्पताल में भर्ती हुए थे। शिवम के मुताबिक मंगलवार सुबह उन्हें नाश्ता में ब्रैड और चाय दी गई। ब्रैड पर फंगस लगी हुई थी।
लोकप्रिय हॉस्पिटल में शिकायत पर पहुंची नौचंदी पुलिस मामले की जानकारी करती हुई।

परिजनों ने किया हंगामा

इतना ही नहीं वार्ड में मौजूद सभी मरीजों को वही फंगस लगी ब्रैड और चाय दी गई। यह देख शिवम के परिजनों ने हंगामा कर दिया। आरोप है कि जब खराब खाने की शिकायत अस्पताल में की गई तो किसी ने सुनवाई नहीं की।

 

घटना की जानकारी नौचंदी पुलिस को दी गई

जानकारी के अनुसार अस्पताल प्रशासन द्वारा सुनवाई नहीं होने पर घटना की शिकायत 112 पर की गई। जानकारी पर नौचंदी थाना पुलिस (Nauchandi police station Meerut) मौके पर पहुंची और मामले की जानकारी ली।

 

फ्रीजर में चल रहे थे कीड़े

बतौर शिवम के परिजनों के मुताबिक पुलिस जब लोकप्रिय अस्पताल की कैंटीन में गई और वहां का हाल देखा तो सब दंग ही रह गए। कैंटीन का फ्रीजर खोलकर देखा तो वहां रखे आलू में कीड़े चल रहे थे। परिजनों की माने तो इस सब की नौचंदी पुलिस ने वीडियो भी बनाई।

 

लोकप्रिय हॉस्पिटल में मरीज को दिया गया फंगस लगा ब्रैड और चाय।

थाने में दी लिखित शिकायत 

फफूंदी लगे खाने को लेकर परिजनों ने नौचंदी थाने में लिखित शिकायत करते हुए कार्रवाई की मांग की है।

 

खाद्य विभाग में भी दर्ज कराई शिकायत

इस मामले में शिवम के परिजनों का कहना है कि उन्होंने अस्पताल में खराब फंगस लगे खाने को मरीजों को खिलाने की शिकायत खाद्य विभाग (food department meerut) में भी की है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में इस तरह के खाने से मरीजों की जान को और भी खतरा हो सकता है।