कानपुर : ऑपरेशन बीच में छोड़कर भागीं डॉक्टर, ओटी टेबल पर तड़पती रही मरीज

 

कानपुर (Kanpur) में कल्याणपुर के काशी अस्पताल में CMO की छापेमारी के चलते ऑपरेशन कर रही डॉक्टर मरीज को ओटी टेबल पर छोड़कर फरार हो गई। अस्पताल में न तो स्टाफ नर्स हैं और नही प्रशिक्षित स्टाफ है। ऑपरेशन में लगी दोनों डॉक्टरों में एक गायनी सर्जन तो दूसरी एनेस्थीसिया विशेषज्ञ थी। CMO डॉ . अनिल कुमार मिश्र ने दोनों को बुलाकर कड़ी फटकार लगाई है। एमसीआई को भी पत्र भेजा जा रहा है ताकि इस तरह की प्रैक्टिस पर रोक लगे। साथ ही लापरवाही पर एफआईआर दर्ज करने की बात कही है।

काशी अस्पताल कल्याणपुर में एक महिला के यूट्रस का ऑपरेशन चल रहा था। इसी दौरान सीएमओ अस्पताल में पहुँच गए। CMO के आने की खबर सुनते ही डॉक्टर बिना मरीज को पैक किए ओटी में छोड़कर चली गईं। मरीज को कमर के नीचे बेहोशी भी दी गई थी।

सीएमओ ने ओटी खुलवाकर देखा तो एक पुरुष कर्मचारी था जो प्रशिक्षित भी नहीं था। उसी ने जैसे तैसे पैकिंग की। सीएमओ डॉ. अनिल कुमार मिश्र ने वहीं से डॉक्टर को फोन लगाया और कड़ी नाराजगी जताते हुए पुलिस भेजने की बात की तो वह अस्पताल पहुंची और मरीज को संभाला।

https://khabreelal.com/up/lockdown-returning-again-resolutely-resumed-in-up/

सीएमओ के मुताबिक मरीज को ब्र्लींडग हो सकती थी। उसकी जान को पूरा खतरा है। रुचि राठौर अस्पताल में ऑपरेशन कर रही थीं। एनेस्थीसिया विशेषज्ञ भी थीं। डॉक्टर रुचि राठौर को चेतावनी दी गई है कि अगर मरीज को कुछ हो गया तो उन पर एफआईआर दर्ज कराएंगे। सीएमओ के मुताबिक तीन अन्य मरीज ऑपरेशन के लिए भर्ती हैं। अस्पताल में न तो स्टाफ नर्स हैं और नही प्रशिक्षित स्टाफ है। संचालक उमाशंकर से पूछा गया तो हाल ही रजिस्ट्रेशन कराने की बात सामने आई है जबकि अस्पताल कई वर्षों से चल रहा था।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें