पार्किंग नियम: सड़क पर गलत पार्किंग करने वालों की अब खैर नहीं, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने किया यह ऐलान

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने यह भी बताया था क‍ि इस न‍ियम के लागू होने के बाद शहरों में लगने वाले जाम से काफी हद तक राहत म‍िलेगी। उन्‍होंने यह भी बताया क‍ि गलत तरीके से व्‍हीकल पार्क करने वाले से इस गलती के ल‍िए 1,000 रुपये जुर्माना ल‍िया जाएगा। 
 
देश में सड़कों पर लंबा जाम अक्सर गलत तरीके से पार्क किए गए वाहनों की वजह से होता है। अब केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इससे निजात पाने के लिए खास तैयारी कर रहे हैं। गडकरी ने बीते दिनों कई कार्यक्रमों में इसे लेकर खास ऐलान किया था। उनके इस ऐलान को सुनकर आप भी दंग रह जाएंगे। जी हाँ, केंद्रीय मंत्री ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि अगर कोई गलत तरीके से सड़क पर गाड़ी पार्क करता है तो उसकी तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपये का इनाम दिया जाएगा।READ ALSO:-मेरठ: रक्तदान करने वाले 328 युवकों में हेपेटाइटिस-एचआईवी पाया गया, रिपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला खुलासा, ये हैं इन बीमारियों के कारण

कार-बाइकर्स को और झटका लगा
उनके द्वारा की गई इस घोषणा के बाद कार व बाइक सवारों में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि सरकार इस योजना पर लगातार आगे बढ़ रही है। यह कानून जल्द ही लागू हो सकता है। केंद्रीय मंत्री गडकरी ने यह भी बताया था कि इस नियम के लागू होने के बाद शहरों में जाम से काफी हद तक राहत मिलेगी। उन्होंने यह भी बताया कि गलत तरीके से वाहन पार्क करने पर एक हजार रुपये जुर्माना वसूला जाएगा।

 

गलत तरीके वाहन पार्क करने की आदत को रोकने का उद्देश्य
केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा था कि इस कानून को लाने का मकसद गलत तरीके से वाहन पार्क करने की आदत पर लगाम लगाना है। उन्होंने कहा था, 'मैं एक कानून लाने जा रहा हूं जिसके मुताबिक जो कोई भी सड़क पर वाहन खड़ा करेगा, उस पर एक हजार रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा। इसके अलावा गलत तरीके से खड़ी गाड़ी की तस्वीर भेजने वाले को 500 रुपये का इनाम दिया जाएगा।