अयोध्या से रामेश्वरम, 2000 रुपये प्रतिदिन में आठ दिन का रेलवे पैकेज, परिवहन, आवास और भोजन सब कुछ मिलेगा।

जनवरी में रामलला की प्रतिष्ठा होने जा रही है। भगवान राम के दर्शन के लिए लोगों ने अभी से बुकिंग शुरू कर दी है। लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे अयोध्या से रामेश्वरम तक का टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है। इसमें तमिलनाडु के कई मंदिरों के अलावा द्वीपों और नदियों का दौरा भी शामिल है।
 
अगले महीने अयोध्या में रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने जा रही है। वहां जाने के लिए लोगों ने अभी से बुकिंग भी शुरू कर दी है। 30 दिसंबर से उड़ानें और सेमी हाईस्पीड ट्रेन वंदे भारत भी शुरू होने जा रही है। लोगों की आस्था को ध्यान में रखते हुए भारतीय रेलवे अयोध्या से रामेश्वरम तक का टूर पैकेज लॉन्च कर रहा है। इसमें तमिलनाडु के कई मंदिरों के अलावा द्वीपों और नदियों की यात्रा भी शामिल है। खास बात यह है कि आठ दिन का पैकेज करीब 2000 रुपये प्रतिदिन का है।READ ALSO:-भारतीय न्याय संहिता 2023 के 3 विधेयक बने कानून, अब बदल जाएगा IPC और CRPC, राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी मंजूरी

 

IRCTC ने 3 जनवरी को अयोध्या से तिरुचिरापल्ली-मदुरै-रामेश्वरम का सात रात और आठ दिन का पैकेज लॉन्च किया है। इस पैकेज में तिरुचिरापल्ली, मदुरै और रामेश्वरम के कई धार्मिक स्थल शामिल हैं। इस टूर पैकेज में थर्ड एसी में यात्रा की जा सकती है। इसकी शुरुआती कीमत 16,735 रुपये यानी करीब 2000 रुपये प्रतिदिन है।

 

 

तीन प्रकार के पैकेज
IRCTC के इस टूर पैकेज का किराया अलग-अलग है। अगर आप यात्रा के दौरान अकेले होटल चाहते हैं तो आपको प्रति व्यक्ति 32255 रुपये चुकाने होंगे। वहीं, अगर आप टूर पैकेज में दो लोगों के साथ यात्रा करते हैं और दो लोग होटल में रुकेंगे तो आपको प्रति व्यक्ति किराया 20035 रुपये देना होगा और अगर आप इस टूर पैकेज में तीन लोगों के साथ यात्रा करते हैं तो आपको 16735 रुपए प्रति व्यक्ति किराया देना होगा।

 

बच्चों का किराया अलग
अगर आपके साथ 5 से 11 साल का कोई बच्चा यात्रा कर रहा है, तो बिस्तर सहित उनका किराया 14460 रुपये होगा। बिना बिस्तर के आपको 12890 रुपये देने होंगे। इस पैकेज में रेलवे आवास और भोजन की व्यवस्था करेगा। पर्यटकों के लिए नाश्ता, दोपहर का भोजन और रात का खाना मिलेगा और अच्छे होटलों में रहने की व्यवस्था की जाएगी।