दीपावली के लिए कार खरीदना है, पैसे का इंतजाम नहीं हुआ? शोरूम पर जाएं और बिना भुगतान किए ले जाए 36 के माइलेज वाली कार 

फेस्टिवल सीजन में लोग कार खरीदने का प्लान बनाते हैं। लेकिन कई बार पैसे नहीं मिल पाते और बजट कम होने के कारण लोगों का कार का सपना सिर्फ सपना ही रह जाता है। अगर आपके साथ भी ऐसा ही हो रहा है तो ये खबर आपके काम की है। अब आपको जीरो डाउन पेमेंट पर मिलेगी बेहतरीन माइलेज वाली हैचबैक कार और मासिक किस्त भी होगी 10,000 रुपये से कम।
 
दिवाली आने वाली है। और इस त्योहार पर नए कपड़े, नए आभूषण और यहां तक कि नए बर्तन खरीदने का चलन जोर पकड़ चुका है। इन सबके साथ एक और खरीदारी है जिसके बारे में लोग योजना बनाते हैं। वह है कार। दिवाली पर हर कोई अपने घर एक शानदार कार लाने का प्लान जरूर बनाता है। हर कोई अपने परिवार के लिए एक ऐसी कार चाहता है जो आरामदायक हो और उसके बजट में भी हो। लेकिन कई बार पैसों की कमी के कारण लोग कार खरीदने के फैसले से पीछे हट जाते हैं।

 

कई बार लोग कार के कम माइलेज के कारण अपना मासिक बजट बिगड़ने के डर से खरीदारी रद्द कर देते हैं। अगर आप भी इस दिवाली कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं लेकिन डाउन पेमेंट के लिए पैसे नहीं मिल पा रहे हैं तो आज हम इसका समाधान लेकर आए हैं। बाजार में एक ऐसी भरोसेमंद कार उपलब्ध है जो आपको जीरो डाउन पेमेंट पर मिल जाएगी। इस कार का माइलेज आपको निराश नहीं करेगा और न ही इसका रखरखाव आपका बजट कभी बिगाड़ेगा। यह देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी द्वारा निर्मित हैचबैक है जो बेहतरीन फीचर्स के साथ आएगी और आपके परिवार को पूरा आराम भी देगी।READ ALSO:-अगले 5 साल तक मिलेगा मुफ्त राशन, 80 करोड़ गरीबों को होगा फायदा- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ऐलान....

 

यहां हम बात कर रहे हैं मारुति सुजुकी सेलेरियो की। मारुति की सबसे किफायती कीमत में आने वाली इस हैचबैक में दमदार इंजन है और यह सीएनजी वेरिएंट में भी उपलब्ध होगी। इस सेगमेंट में कार का माइलेज भी सबसे ज्यादा है। दिवाली पर कार पर कई तरह के ऑफर भी उपलब्ध हैं और आप इसे जीरो डाउन पेमेंट पर फाइनेंस करा सकते हैं। यानी ऑन-रोड कीमत पर फाइनेंस किया जाएगा।

 

प्रदर्शन में उत्कृष्ट
कंपनी सेलेरियो में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन देती है। यह इंजन 67 BHP की पावर जेनरेट करता है और इसका अधिकतम टॉर्क 89 Nm है। यह कार 5 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। यह कार पेट्रोल पर 25 किलोमीटर प्रति लीटर से ज्यादा का माइलेज देती है। अगर इसके सीएनजी वेरिएंट की बात करें तो यह 36 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज देता है। हालांकि, सीएनजी पर कार की पावर थोड़ी कम हो जाती है और यह 56 bhp जेनरेट करती है और इसका अधिकतम टॉर्क 82 Nm है।

 

फीचर्स भी बढ़िया हैं
कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 7-इंच टचस्क्रीन, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम, पैसिव कीलेस एंट्री और मैनुअल एसी जैसे फीचर्स शामिल हैं। सुरक्षा के लिए कार में डुअल फ्रंट एयरबैग, हिल-होल्ड असिस्ट, एबीएस के साथ ईबीडी और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर्स हैं।

 

आइए जानते हैं कि इसे बिना पैसे के कैसे प्राप्त किया जा सकता है
सेलेरियो की एक्स-शोरूम कीमत की बात करें तो यह 5.37 लाख रुपये से 7.14 लाख रुपये के बीच उपलब्ध है। अगर आप इसका बेस मॉडल खरीदते हैं तो इसकी ऑनरोड कीमत 5,90,316 रुपये होगी। अगर आप इस रकम पर 8 फीसदी की ब्याज दर पर 7 साल के लिए कार लोन लेते हैं तो इसकी मासिक किस्त 9,201 रुपये होगी। आपको इस ऋण राशि पर ब्याज के रूप में 1,82,551 रुपये का भुगतान करना होगा और 7 वर्षों में कुल राशि 7,72,867 रुपये होगी। लगभग सभी बैंक और एनबीएफसी सेलेरियो को फाइनेंस कर रहे हैं। हालांकि, बैंक आपके क्रेडिट स्कोर और वित्तीय स्थिति को देखकर ही अपनी शर्तों पर लोन देते हैं।