Torque motors ने शुरू की Kratos Bike की प्री-बुकिंग, मात्र 4 सेकेंड में पकड़ लेगी 40 किमी. प्रति घंटे की स्पीड, फीचर्स देखें

Kratos Electric Bike : कंपनी ने इस बाइ की प्री-बुकिंग के लिए 999 रुपये रखे हैं।
 
Torque motors : भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक कार से लेकर बाइक, स्कूटर की तेजी से मांग बढ़ रही है। वाहन निर्माता कई कंपनियां मार्केट में खुद को अलग पहचान बनाए रखने में लगी हैं। इतना ही नहीं लोग बढ़ते ईधनों की कीमतों को देखते हुए इलेक्ट्रिक वाहनों की ओर ज्यादा ध्यान दे रहे हैं।

 

जानकारी के अनुसार टॉर्क मोटर्स (Torque motors) ने नई Kratos इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने की घोषणा की। कंपनी ने इस बाइक की कीमत को भी खुलासा करते हुए प्री बुकिंग के लिए विंडो खोल दी हैं।

1 लाख रुपये से ज्यादा है कीमत

जानकारी के अनुसार Torque motors की यह Kratos Electric Bike की कीमतों का खुलासा करते हुए कंपनी ने बताया कि इसकी एक्स-शोरूम कीमत 1.02 लाख रुपये रखी गई है। कंपनी के अनुसार वह इस बाइक की डिलीवरी अप्रैल माह से देना शुरू कर देंगे।

दो मॉडल में आ रही Kratos Electric Bike

जानकारी के अनुसार Torque motors  इस बाइक को दो वर्जन- Kratos और Kratos R में पेश कर रही है। कंपनी के अनुसार बाइक की बुकिंग शुरू कर दी गई हैं। इनकी डिलीवरी इसी साल अप्रैल से शुरू हो जाएगी।

999 रुपये में प्री बुकिंग

कंपनी ने ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए इस बाइक की प्री बुकिंग के लिए विंडो खोल दी हैं। कंपनी ने बाइक की प्री-बुकिंग कीमत 999 रुपये रखी है। कंपनी के अनुसार बाइक को शुरूआत में पुणे, मुंबई, हैदराबाद, चेन्नई और दिल्ली जैसे प्रमुख भारतीय शहरों में लॉन्च किया जाएगा।

 

ये बाइक के स्पेसीफिकेशन

कंपनी से मिली जानकारी के अनुसार बाइक में 48V के साथ IP67-रेटेड 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक मिलेगा। इसकी IDC रेंज 180 किमी है। जबकि रियल वर्ल्ड रेंज 120 किमी है। इसे 100 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के लिए रेट किया गया है। इसमें कंपनी ने Axial Flux टाइप इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है, जिसकी टॉप पावर 7.5 kW और पीक टॉर्क 28 Nm है।

4 सेकेड में 40 किमी. की स्पीड

कंपनी ने दावा किया है कि इसकी मोटर खासियत के हिसाब से बाइक की स्पीड मात्र 4 सेकें्रड में 0-40 किमी. प्रति घंटा तक पहुंच सकती है उच्च-विशिष्ट Kratos R में अधिक शक्तिशाली मोटर मिलती है जो 9.0 Kw / 38 Nm का उत्पादन करती है और मानक मॉडल की तुलना में 105 किमी / घंटा ज्यादा तेज है।

बाइक में मिलेगा क्रैश अलर्ट

कंपनी का कहना है कि बाइक में ग्राहकों को फास्ट चार्जिंग सहित Kratos R बाइक में जियोफेंसिंग, फाइंड माई व्हीकल फीचर, मोटरवॉक असिस्ट, क्रैश अलर्ट, वेकेशन मोड, ट्रैक मोड और स्मार्ट चार्ज एनालिसिस जैसे कनेक्टिविटी फीचर मिलेगा। वहीं, रंग की बात कही जाएग तो इसका मानक मॉडल केवल सफेद रंग के विकल्प में आएगा, जबकि हायर मॉडल सफेद, नीले, लाल और काले जैसे विकल्पों के साथ ग्राहकों को डिलीवरी दी जाएगी।