Honda Scoopy: कार जैसे फीचर्स के साथ Honda लाया नया स्कूटर Scoopy, जानिए क्या होगी इसकी कीमत और क्या हैं इसके फीचर्स 

 जापानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी Honda Scooters ने हाल ही में नया स्कूटर Scoopy पेश किया है। आकर्षक लुक और पावरफुल इंजन के साथ ही इसमें कई खास फीचर्स शामिल किए गए हैं।
 
जापानी टू व्हीलर निर्माता कंपनी Honda Scooters ने हाल ही में नया स्कूटर Scoopy पेश किया है। आकर्षक लुक और पावरफुल इंजन के साथ ही इसमें कई खास फीचर्स शामिल किए गए हैं। इस खबर में हम आपको बता रहे हैं कि इस स्कूटर के जरिए कंपनी किस कैटेगरी के ग्राहकों को आकर्षित करेगी और इसे देश में कब तक लॉन्च किया जा सकता है।Read Also:-काम की खबर : अब यूपीआई (UPI) पर क्रेडिट कार्ड का कर सकेंगे यूज, इस बैंक ने शुरू की ये नई सुविधा

 

भारत में कब से होगा उपलब्ध  
होंडा का स्कूपी स्कूटर फिलहाल इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च किया गया है। कंपनी की इस स्कूटर को भारत में लाने की भी योजना है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी ने इस स्कूटर का भारत में पेटेंट भी कराया है, ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि इसे अगले वित्त वर्ष में भारत लाया जा सकता है। हालांकि अभी इस बारे में कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है।

 

कंपनी ने इसे विशेष रूप से उन ग्राहकों को ध्यान में रखकर डिजाइन किया है जो युवा हैं और पारंपरिक डिजाइन वाले स्कूटरों के बजाय नए डिजाइन के वाहन पसंद करते हैं। रेट्रो लुक के साथ ही इसमें कई बड़े ओवल शेप की हेडलाइट्स दी गई हैं। इसमें एलईडी लाइटिंग के साथ लंबी और आरामदायक सीटें भी मिलती हैं। जिससे लंबी दूरी की यात्रा में भी परेशानी नहीं होगी। इसके साथ ही इसमें एनालॉग डिस्प्ले दिया गया है। फ्रंट में टेलिस्कोपिक फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं। इसमें 12 इंच के अलॉय व्हील और स्कूप में 4.2 लीटर पेट्रोल टैंक के साथ टायर मिलते हैं।

 

कितना शक्तिशाली है इसका इंजन 
कंपनी ने स्कूपी में 110 सीसी का पेट्रोल इंजन दिया है। जो सिंगल सिलिंडर एयर कूल्ड तकनीक के साथ उपलब्ध होगा। इस इंजन से स्कूटर में नौ बीएचपी और 9.3 न्यूटन मीटर का टार्क मिलेगा। भारत में होंडा के एक्टिवा स्कूटर को हालिया अपडेट में स्मार्ट की दिया गया है, जो स्कूपी में भी दिया जा रहा है।

 

इसकी कीमत क्या होगी
कंपनी ने इसे इंडोनेशियाई बाजार में लॉन्च करते हुए इसकी कीमत 2165300 रुपये तय की है। इसे भारतीय मुद्रा में बदलने पर यह 1.17 लाख रुपये होती है।