Tata Nano Electric Car: नैनो का इलेक्ट्रिक अवतार देखकर खुश हुए रतन टाटा, सवार होकर निकले  ड्राइव पर, जानें इस कार की खासियत...

टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार: रतन टाटा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें वह टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी लेते नजर आ रहे हैं। उनके साथ शांतनु नायडू भी नजर आ रहे हैं। 
 
टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार: आम लोगों की सुविधा के लिए टाटा मोटर्स ने टाटा नैनो कार लॉन्च की। शुरुआत में यह कार सड़कों पर खूब दौड़ती नजर आई। लेकिन कंपनी की सफलता उम्मीद के मुताबिक नहीं रही। अब टाटा मोटर्स ने नैनो कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया है। लेकिन कई बार यह आज भी सड़कों पर दौड़ती नजर आती है। वैसे भी अब भारत समेत पूरी दुनिया में इलेक्ट्रिक वाहनों का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे में टाटा नैनो कैसे पीछे रह सकती है? कार को नए लुक के साथ लॉन्च किया गया है। रतन टाटा की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है, जिसमें वह टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार की डिलीवरी लेते नजर आ रहे हैं। उनके साथ शांतनु नायडू भी नजर आ रहे हैं। आपको बता दें कि यह कार पूरी तरह से कस्टम मेड है। यह भी पढ़ें-कोविड का असर कम होते ही टाटा मोटर्स प्लांट में लौटे 'पुराने दिन', नाइट शिफ्ट में भी शुरू हुआ उत्पादन। Also Read:-Samsung Galaxy S22 launched: S पेन के साथ फोन में है शानदार फीचर्स, जाने क्या है कीमत

 

इलेक्ट्रिक नैनो देखकर खुश हुए रतन टाटा
इलेक्ट्रा ईवी कंपनी ने रतन टाटा की तस्वीर साझा की और लिखा: "यह टीम इलेक्ट्रा ईवी के लिए सच्चाई का आंदोलन है जब हमारे संस्थापक कस्टम-निर्मित नैनो ईवी की सवारी करते हैं, जो इलेक्ट्रा ईवी के पावरट्रेन पर बनाया गया है। हम रतन टाटा की नैनो ईवी डिलीवर कर और उनसे फीडबैक पाकर गर्व महसूस कर रहे हैं.” कंपनी ने इसके साथ कई हैशटैग का भी उपयोग किया है. इस पोस्ट पर नेटिजन्स खूब रिएक्शन दे रहे हैं। 

 

ये है कार की खासियत
बताया जा रहा है कि टाटा नैनो इलेक्ट्रिक कार को लिथियम आयन बैटरी का इस्तेमाल कर पूरी तरह से इलेक्ट्रिक कार में मॉडिफाई किया गया है। यह कार 10 सेकेंड में 60 किमी की रफ्तार पकड़ लेती है। सिंगर 160 किलोमीटर चार्ज करने में सक्षम है। कार 4 सीटर कार है। इलेक्ट्रा ईवी कंपनी ने यह काम किया है। आपको बता दें कि टाटा मोटर्स ने 2018 में नैनो कार का प्रोडक्शन बंद कर दिया था। नैनो कार को लखटकिया कार के नाम से जाना जाता था।