मेरठ में कमजोर हुई बसपा: एक दर्जन से ज्यादा अनुसूचित जाति के कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी, थामा कांग्रेस का हाथ

कार्यकर्ताओं ने कहा कि बसपा में उनकी कोई बात नहीं सुनी जाती और न ही उन्हें सम्मान मिलता है, कांग्रेस दलितों के साथ ही समाज के हर वर्ग की सच्ची हितैषी है

 
उत्तरप्रदेश की सत्ता से बाहर चल रही मायावती की बहुजन समाज पार्टी को शुक्रवार को एक और तगड़ा झटका लगा है। बसपा के एक दर्जन से ज्यादा अनुसूचित जाती के कार्यकर्ताओं ने पार्टी छोड़कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली। कार्यकर्ताओं ने कहा कि बसपा में उनकी कोई बात नहीं सुनी जाती और न ही उन्हें सम्मान मिलता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस दलितों के साथ ही समाज के हर वर्ग की सच्ची हितैषी है और प्रियंका गांधी और यूपी प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ही दलितों और किसानों के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

 

शुक्रवार को कांग्रेस के बुढ़ाना गेट स्थित कार्यालय पर आयोजित कार्यक्रम में यूपी कांग्रेस अनुसूचित जाति विभाग के पश्चिम यूपी अध्यक्ष योगी जाटव ने बसपा छोड़कर आए इन सभी कार्यकर्ताओं को पार्टी की सदस्यता ग्रहण कराई। इस दौरान कांग्रेस के जिलाध्यक्ष जाहिद अंसारी और महानगर प्रवक्ता अखिल कौशिक भी मौजूद रहे। 

 

ये कार्यकर्ता आए बसपा छोड़कर कांग्रेस में

बॉबी जाटव, देवेंद्र जाटव, विवेक कुमार हरित, संदीप कुमार, अंकित कुमार, राहुल कुमार, अभिषेक कुमार, मोहित कुमार, रोहित कुमार, गौरव कुमार, गौरव कुमार जाटव, अरुण कुमार, अभिषेक हरित, कुलदीप सिंह, विनीत कुमार 

 

कांग्रेस हर वर्ग को साथ लेकर चल रही
बसपा छोड़ते हुए इस सभी कार्यकर्ताओं ने कहा कि दलितों के सम्मान के लिए कांग्रेस ही संघर्ष रही है और यही एक पार्टी है जो समाज के हर वर्ग को साथ लेकर चल रही है। कांग्रेस देश के नौजवानों, बेरोजगारों, किसानों, दलितों, गरीबों, शोषितों, मजदूरों आदि के लिए लड़ाई कर रही है। देश की स्वतंत्रता से लेकर आधुनिक भारत के निर्माण में कांग्रेस का सहयोग रहा है।  

 

इस मौके पर कांग्रेस अनुसुचित जाति विभाग के महासचिव अरुण कुमार एडवोकेट, सचिव कमल जाटव, डॉ. प्रशांत गौतम, सुरेंद्र यादव, राहिला खान, रीना शर्मा, सायरा,रमन पारचा,नईम राणा, अंसार अहमद, आदि मौजूद रहे।