लखनऊ : स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, बच्चों को घर भेजा...पुलिस बल पहुंचा

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। बम की धमकी के बाद स्कूल से सभी बच्चों को घर भेज दिया गया है और पुलिस प्रशासन को सूचना दे दी गई है। पुलिस फोर्स ने पूरे स्कूल की तलाशी ली है। 
 
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक बार फिर स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। इससे पहले भी यहां के कुछ स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। इस बार धमकी मेल के जरिए गोमती नगर के विराम खंड स्थित विबग्योर स्कूल के दफ्तर में भेजी गई है। धमकी के बाद स्कूल प्रशासन ने तुरंत पुलिस को सूचना दी। जिसके बाद जांच के लिए पुलिस टीम स्कूल पहुंची। READ ALSO:-मेरठ : दो एक्सप्रेसवे और एक हाईवे जुड़ेंगे बुलंदशहर हाईवे से, 8KM की दूरी पर बन रहे तीन इंटरचेंज

 

जानकारी के मुताबिक, यह पूरा मामला लखनऊ के विराम खंड स्थित बिवागयूर स्कूल का है। स्कूल को ईमेल के जरिए बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। बम की धमकी वाला ईमेल सामने आने के बाद तुरंत पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने तुरंत बम निरोधक दस्ते के साथ फोर्स को स्कूल पहुंचाया। स्कूल प्रशासन ने तुरंत बच्चों की छुट्टी की घोषणा कर दी। 

 

स्कूल में बम निरोधक दस्ता
बम निरोधक दस्ता और फोर्स ने स्कूल के चप्पे-चप्पे की तलाशी ली है। काफी देर तक तलाश करने के बाद भी पुलिस और जांच दस्ते को स्कूल के अंदर कोई संदिग्ध सामान नहीं मिला। स्कूल ने तुरंत बच्चों को बसों से उनके घर वापस भेज दिया और बच्चों को लाने और छोड़ने वाले अभिभावकों को खुद बच्चों को ले जाने के लिए कहा। स्कूल प्रशासन की ओर से सभी अभिभावकों को एक संदेश भेजा गया। 

 

पहले भी आ चुका है धमकी भरा ई-मेल
आपको बता दें कि इन दिनों अलग-अलग संस्थानों को बम की धमकी वाले ईमेल बार-बार आ रहे हैं। इससे पहले उत्तर प्रदेश के कई हवाई अड्डों को भी बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। 1 मई को दिल्ली एनसीआर के डीपीएस समेत 100 से ज्यादा स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। पुलिस ने कहा है कि अफवाह फैलाने का काम ई-मेल के जरिए किया जा रहा है। पुलिस ने यह भी कहा था कि ऐसा संदेह है कि यह ई-मेल किसी रूसी सर्वर से भेजा जा रहा है।