सहारनपुर : अडानी ग्रुप के गोदाम में लगी भीषण आग, बम की तरह फूट रहे हैं तेल और घी के कनस्तर....Video

 शनिवार देर रात अडानी ग्रुप के सहारनपुर स्थित गोदाम में आग लगने से हड़कंप मच गया। फिलहाल छह जिलों की दमकल गाड़ियां इस आग को बुझाने की कोशिश कर रही हैं, लेकिन 12 घंटे बाद भी आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। अभी भी गोदाम के अंदर घी और तेल के कनस्तर बम की तरह फूट रहे हैं। 
 
उत्तर प्रदेश के सहारनपुर स्थित एक गोदाम में भीषण आग लग गई। करीब 12 घंटे पहले लगी यह आग घी और तेल के कनस्तर फटने से और भयावह होती जा रही है। हालात ऐसे हैं कि गोदाम के अंदर घी और तेल के कनस्तर बम की तरह फूट रहे हैं।  हालात को देखते हुए सहारनपुर फायर ब्रिगेड ने अपने सभी संसाधनों का इस्तेमाल करने के साथ ही आसपास के चार जिलों से भी दमकल गाड़ियां और अन्य संसाधन मंगाए हैं। READ ALSO:-Bank Holidays दिसंबर 2023 : दिसंबर में सिर्फ इतने दिन काम करेंगे बैंक, यहां देखें छुट्टियों की पूरी लिस्ट..

 

 

फिलहाल फायर ब्रिगेड की 12 गाड़ियां आग पर कई राउंड पानी डाल चुकी हैं, लेकिन अंदर घी और तेल के कनस्तर अभी भी बम की तरह फूट रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, यह गोदाम बेहट रोड स्थित रसूलपुर में है। इस गोदाम में फॉर्च्यून समेत कई अन्य ब्रांड के उत्पाद रखे हुए थे। करीब 7 बीघे में बना यह गोदाम पैक्ड आटा, चीनी, तेल, रिफाइंड समेत अन्य सामान से भरा हुआ था। यहां से उत्तराखंड और पश्चमी उत्तरप्रदेश  को खाद्य सामग्री सप्लाई की जाती थी।

 

पुलिस ने बताया कि इस गोदाम के आसपास घनी आबादी है। इससे आसपास की कॉलोनियों में धुएं का गुबार फैल गया है। लोगों को सांस लेने में भी दिक्कत हो रही है। स्थिति यह है कि आसपास के 50 से अधिक घरों के लोग किसी अनहोनी की आशंका से अपने घरों से बाहर निकल कर चले गये हैं। मुख्य अग्निशमन अधिकारी (सीएफओ) प्रताप सिंह ने बताया कि  मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, अमरोहा, बिजनौर से फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने में जुटी हैं। यहां घी और तेल को डिब्बों में भरकर रखा जाता है जो आग की गर्मी से फट जा रहे हैं। अग्निशमन कर्मियों को आग से निपटने में कठिन परिस्थिति का सामना करना पड़ रहा है।