Muzaffarnagar : दो साल तक किया कुकर्म, धोखे से ले गया अस्पताल, ऑपरेशन कर बनवाया लड़की, बोला-कोर्ट मैरिज कर हम साथ रहेंगे

मामला उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर का है, जहां 20 साल के एक लड़के ने आरोप लगाया है कि जब वह सोया था तो लड़का था लेकिन जब सो कर उठा तो उसे बताया गया कि वह अब लड़की बन गया है। जानिए क्या है पूरा मामला।
 
मुजफ्फरनगर में एक युवक के साथ उसके साथी ने दो साल तक कुकर्म किया। फिर उसे बहला-फुसलाकर अस्पताल ले गया, जहां उसके गुप्तांग काटवा कर उसका लिंग परिवर्तन करवा दिया गया। आरोपी ने पीड़ित से कहा कि तुम को अब लड़के से लड़की बना दिया है। वकील भी तैयार है। मुझसे शादी कर लो, हम साथ रहेंगे।READ ALSO:-नर्स के साथ आपत्तिजनक हरकत करते पकड़ा गया डॉक्टर, कैमरे में कैद हुई डॉक्टर की करतूत

 

जब उसकी हालत बिगड़ी तो युवक को मुजफ्फरनगर के मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। परिजनों ने डॉक्टरों और पुलिसकर्मियों पर आरोप लगाया। पीड़ित परिवार के समर्थन में बीकेयू कार्यकर्ताओं ने मेडिकल कॉलेज के बाहर धरना दिया। और आरोपी और डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार करने की मांग को लेकर हंगामा किया।

 

मामला मुजफ्फरनगर के शाहपुर थाना क्षेत्र का है, जहां एक लड़के ने आरोप लगाया है कि उसके एक अधेड़ साथी ने पहले उसके साथ दो साल तक कुकर्म किया और फिर बहला-फुसलाकर उसका लिंग परिवर्तन करवा दिया। आरोपी ओमप्रकाश नाम के शख्स ने युवक का लिंग परिवर्तन करवाने की साजिश रची और इसमें डॉक्टरों को भी शामिल किया।

 

संजक गांव निवासी 20 वर्षीय मुजाहिद का कहना है कि 3 जून को ओमप्रकाश ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों को सेक्स चेंज सर्जरी कराने के लिए राजी कर लिया और उसे मंसूरपुर के बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में भर्ती करा दिया। मुजाहिद ने बताया कि अस्पताल के स्टाफ ने कथित तौर पर एनेस्थीसिया देकर सेक्स चेंज ऑपरेशन कर दिया। मुजाहिद ने बताया, 'वे मुझे अस्पताल ले आए और अगली सुबह मेरा ऑपरेशन हो गया। जब मुझे होश आया तो बताया गया कि मैं लड़के से लड़की बन गया हूं।'

 

मुजाहिद का कहना है कि ओमप्रकाश ने उसे धमकाते हुए यह भी कहा कि अब तुम्हारे परिवार और समाज के लोग तुम्हें स्वीकार नहीं करेंगे। ऐसे में अब तुम्हें मेरे साथ रहना होगा। मैं तुम्हारे नाम की प्रॉपर्टी अपने नाम करवा लूंगा। मैंने वकील तैयार कर तुम्हारी कोर्ट मैरिज भी करली है। हालांकि, जब यह बात परिवार तक पहुंची तो हंगामा मच गया।

 

किसान नेता श्याम पाल ने इसका विरोध करते हुए कार्रवाई की मांग की है। मेडिकल कॉलेज में काफी लोग विरोध करने पहुंचे। आरोपियों और अस्पताल के डॉक्टरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। उधर, पुलिस का कहना है कि आरोपों की जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

कानून के दायरे में किया गया ऑपरेशन: सीएमएस
मेडिकल कॉलेज की सीएमएस डॉ. कीर्ति गोस्वामी का कहना है कि डॉ. रजा ने कानून के दायरे में रहकर ऑपरेशन किया है। मेडिकल कॉलेज के पास इसके सबूत हैं। ऑपरेशन से पहले युवक की अन्य संस्थानों की मेडिकल टीम ने काउंसलिंग भी की थी। इसकी रिपोर्ट भी उपलब्ध है। कॉलेज की ओर से नियमों का पालन किया गया है।