समाजवादी पार्टी ने मेरठ सीट पर बदला उम्मीदवार, सरधना विधायक अतुल प्रधान को बनाया प्रत्याशी, भानु प्रताप का टिकट कटा

 लोकसभा चुनाव 2024: समाजवादी पार्टी उत्तर प्रदेश में 63 सीटों पर चुनाव लड़ रही है। पार्टी ने पहले भानु प्रताप सिंह को मेरठ से अपना उम्मीदवार घोषित किया था। सपा ने अब भानु प्रताप सिंह की जगह अतुल प्रधान को टिकट दिया है। अतुल प्रधान वर्तमान में विधायक हैं। वहीं आगरा से सुरेश चंद कदम को उम्मीदवार बनाया गया है। 
 
समाजवादी पार्टी (SP) ने सोमवार (April 1) को अपने उम्मीदवारों की नई सूची जारी की है। इसमें मेरठ से प्रत्याशी बदल दिया गया है। समाजवादी पार्टी (SP) ने अब भानु प्रताप सिंह की जगह अतुल प्रधान को टिकट दिया है। अतुल प्रधान वर्तमान में विधायक हैं। वहीं आगरा से सुरेश चंद कदम को उम्मीदवार बनाया गया है। READ ALSO:-पेट्रोल डीजल का आज दाम : देश के कई शहरों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बदल गईं, जाने नवीनतम दरें।

 

मेरठ सीट पर अतुल प्रधान का मुकाबला बीजेपी उम्मीदवार और रामायण सीरियल में श्री राम का किरदार निभाने वाले अरुण गोविल से होगा। 31 मार्च को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मेरठ में एक बड़ी रैली में अरुण गोविल के लिए प्रचार किया था। 

 

मेरठ सीट पर दूसरे चरण में 26 अप्रैल को मतदान होना है। उत्तर प्रदेश की मेरठ सीट पर 2009 से बीजेपी का दबदबा है। 2009, 2014 और 2019 में बीजेपी के राजेंद्र अग्रवाल ने इस सीट पर जीत हासिल की थी। ऐसे में समाजवादी पार्टी (SP) उम्मीदवार के लिए यह लड़ाई काफी कठिन होने वाली है। 

 


इसके अलावा मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर भी समाजवादी पार्टी (SP) ने अपना उम्मीदवार बदल दिया है। पार्टी ने पूर्व घोषित प्रत्याशी मनोज यादव की जगह पूर्व विधायक मीरा दीप नारायण यादव को टिकट दिया है। 

 

खजुराहो सीट पर मीरा यादव का मुकाबला भारतीय जनता पार्टी (BJP) की मध्य प्रदेश इकाई के प्रमुख और मौजूदा सांसद वीडी शर्मा से होगा। इस सीट पर 26 अप्रैल को वोटिंग होगी। समाजवादी पार्टी (SP) के साथ सीट बंटवारे के समझौते के तहत कांग्रेस ने राज्य की एकमात्र सीट अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी (SP)को आवंटित की थी।

 

समाजवादी पार्टी (SP) के राष्ट्रीय प्रवक्ता यश भारतीय ने कहा, 'बीजेपी के खिलाफ ताकतवर और स्थानीय उम्मीदवार उतारने के लिए यह बदलाव किया गया है।' वीडी शर्मा 2019 में खजुराहो से 4.5 लाख से ज्यादा वोटों से जीते थे। 

 

मीरा यादव ने 2008 में समाजवादी पार्टी (SP) के टिकट पर खजुराहो लोकसभा क्षेत्र का हिस्सा निवारी विधानसभा सीट से जीत हासिल की थी। उनके पति दीप नारायण यादव 2007 और 2012 में पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश में झाँसी के गरौठा से सपा विधायक थे। सीमा मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले से लगती है। दीप यादव मध्य प्रदेश सपा अध्यक्ष भी रह चुके हैं। 

 

समाजवादी पार्टी (SP) ने दो दिन पहले उत्तर प्रदेश के शिकोहाबाद निवासी लेकिन मध्य प्रदेश में बस गये मनोज यादव की उम्मीदवारी की घोषणा की थी।