मेरठ: प्रेमी और दोस्तों के साथ मिल करवाई पत्नी ने पति की हत्या, शराब में मिलाया नशीला पदार्थ फिर दिया नदी में धक्का, थाने जाकर करवाई गुमशुदगी की शिकायत। 

 मेरठ में पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या कर दी। पत्नी ने धोखे से उसे शराब में नशीली गोलियां मिलाकर पिला दी। फिर नशे में धुत्त पति को नदी में धक्का दे दिया। 
 
मेरठ में पत्नी ने अपने प्रेमी और उसके दोस्तों के साथ मिलकर अपने ही पति की हत्या कर दी। पत्नी ने धोखे से उसे शराब में नशीली गोलियां मिलाकर पिला दी। फिर नशे में धुत्त पति को नदी में धक्का दे दिया। अगले दिन पत्नी खुद थाने पहुंची और पति की गुमशुदगी की रिपोर्ट लिखाई। READ ALSO:-UP : पहले पत्नी को फिर खुद को मारी गोली, बिचौलिए को मारने आए थे पति-पत्नी, 4 महीने पहले हुई थी शादी, पत्नी तड़पती रही...लोग बनाते रहे VIDEO

 

ताकि किसी को शक न हो। अवैध संबंधों में हुई इस सनसनीखेज हत्या से पुलिस भी हैरान रह गई। आरोपी पत्नी को हिरासत में ले लिया गया है। प्रेमी और उसके साथियों की तलाश की जा रही है।

 

अब जानिए पूरी घटना के बारे में...
मामला मेरठ के खरखौदा थाना क्षेत्र के फफूंडा गांव का है। जहां 28 जून को संतरेश नाम की महिला पत्नी धर्मवीर सिंह ने थाने में अपने पति के लापता होने की सूचना दी थी। संतरेश ने रोते हुए पुलिस को बताया कि उसका पति धर्मवीर उर्फ लाला 27 जून से लापता है। हर जगह तलाश की। कहीं पता नहीं चल रहा है। पत्नी ने पुलिस को बताया कि हम दोनों पति-पत्नी घर से गये थे, मैं वापस आ गयी। लेकिन पता नहीं वो कहां चेले गए। शिकायत पर पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर धर्मवीर की तलाश शुरू कर दी है। जांच के तहत पुलिस ने धर्मवीर के परिवार वालों से भी पूछताछ शुरू की। 

 

नदी में शव मिलने के बाद पुलिस का शक गहरा गया
धर्मवीर के लापता होने की सूचना के बाद, हापुड पुलिस ने काली नदी से एक लापता शव बरामद किया। जब शव की पहचान की गई तो वह लापता धर्मवीर का निकला। जब धर्मवीर का शव नदी में मिला तो पुलिस को शक हुआ कि उसकी हत्या की गयी है। पुलिस ने इसी लाइन पर जांच शुरू की। जब हापुड़ में धर्मवीर के परिजनों से पूछताछ की गई।

 

उन्होंने बेहद चौंकाने वाला खुलासा किया। बताया कि उन्हें शक है कि संतरेश ने ही अपने पति धर्मवीर की हत्या की है। क्योंकि उसका जाहिदपुर गांव के एक युवक सौरभ से प्रेम प्रसंग चल रहा है। उसके घर में कई मर्दों का आना-जाना रहता है। धर्मवीर इस प्रसंग का विरोध करता था। परिजनों ने यह भी कहा कि अभी तक संतरेश ने धर्मवीर की फोटो नहीं दी है, उसे डर है कि कहीं वह फंस न जाये। 

 

कॉल डिटेल से सच सामने आया
पुलिस ने संतरेश की कॉल डिटेल निकाली तो उसकी किसी सौरभ नाम के शख्स से बात होने की पुष्टि हुई। पुलिस ने संदेह के आधार पर संतरेश को हिरासत में लेकर पूछताछ की। पूछताछ में कॉल डिटेल के बारे में पता चला तो संतोष टूट गई, तब उसे समझ आया कि उसकी सच्चाई सामने आ गई है। संतरेश ने पुलिस को बताया कि उसने अपने प्रेमी सौरभ और उसके दो दोस्तों के साथ मिलकर अपने पति धर्मवीर की हत्या कराई है। 

 

शराब में नशीला पदार्थ देकर धक्का दिया
संतरेश ने पुलिस को बताया कि उसने शराब में नशीला पदार्थ मिलाकर उन्हें पिला दिया। इससे धर्मवीर को ज्यादा नशा हो गया। इसके बाद नशे की हालत में सौरभ और उसके दो दोस्तों ने धर्मवीर को खूब पीटा। उसे काली नदी में ले गए और धक्का देकर नदी में गिरा दिया। नशे की हालत में धर्मवीर की डूबने से मौत हो गई। अगले दिन घर आकर मैं थाने आई और पति के लापता होने का बहाना बनाकर रिपोर्ट लिखवा दी, ताकि किसी को मुझ पर शक न हो। 

 

जमीन बेचने के लिए प्रेमी को 5 लाख रुपये भी दिये गये थे
धर्मवीर के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने धर्मवीर के साथ मिलकर कुछ जमीन बेची थी. जमीन बेचने से धर्मवीर को जो पैसे मिले थे, उनमें से संतरेश ने अपने प्रेमी सौरभ को 5 लाख रुपये दे दिए थे। इस बात की जानकारी जब धर्मवीर को हुई  तो वह संतरेश का विरोध करता था। सौरभ को लेकर पति-पत्नी के बीच अक्सर विवाद होता था। लेकिन संतरेश नहीं मानी। अपने प्यार में बाधा बन रहे पति को रास्ते से हटाने के लिए उसने अपने प्रेमी के साथ मिलकर पूरी साजिश को अंजाम दिया।

 

एसपी देहात कमलेश बहादुर सिंह ने बताया कि 28 जून को महिला संतरेश ने सूचना दी थी कि उसका पति लापता हो गया है। पति 27 जून से लापता था, मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। परिजनों का आरोप है कि इसमें पत्नी का हाथ है। 

 

पत्नी ने पूछताछ में कबूल किया कि उसने अपने प्रेमी सौरभ और दो अन्य लोगों के साथ मिलकर शराब और नशीला पदार्थ पिलाकर पति को काली नदी के पास धक्का दे दिया और नदी में डूबने से उसकी मौत हो गई। अब मामले में संतरेश को गिरफ्तार कर लिया गया है। तीनों की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं।