मेरठ : दर्दनाक सड़क हादसा! तेज रफ्तार कार ट्रक में घुसी, 2 बच्चों समेत 7 जिंदा जले,  8 साल पहले मांगी देवी दर्शन की मन्नत पूरी करने गए थे

राजस्थान के सीकर में हुए हादसे में मेरठ के सात लोगों के जिंदा जलने की खबर मिली तो परिवार और रिश्तेदारों में कोहराम मच गया। मृतक पूर्व विधायक सत्यप्रकाश अग्रवाल के रिश्तेदार थे। आज दोपहर तक सभी के शव मेरठ पहुंचने की उम्मीद है।
 
परिजन बोले शादी के 8 साल बाद अपनी मन्नत पूरी करने के लिए दर्शन करने सीकर जीण माता के मंदिर में गए थे। यहां सभी परिजन बहुत खुश थे कि परिवार तीर्थयात्रा पर गया था। क्या पता था कि वह कभी वापस नहीं लौटेगा। उनके स्वागत के लिए घर पर माता की चौकी का आयोजन किया गया। लेकिन अब कुछ भी नहीं बचा है। READ ALSO:-UP : बीजेपी का स्टीकर लगी कार की छत पर युवकों ने जमकर मचाया उत्पात, एक-दूसरे को शराब से नहलाया, वीडियो हुआ वायरल, पुलिस ने की कार्रवाई

 


राजस्थान के सीकर में सात लोगों की मौत की दुखद खबर जब मेरठ पहुंची तो कोहराम मच गया। हार्दिक बिंदल का पूरा परिवार ख़त्म हो गया। मौसी नीलम और उनके बेटे आशुतोष की भी मौत हो चुकी है। दोनों परिवारों का दुख इतना है कि उसे शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता। परिजनों की आंखों से आंसू नहीं रुक रहे हैं। किसी को कुछ भी समझ नहीं आ रहा कि हिम्मत कैसे करें। कल रात से ही दोनों परिवारों के घरों में परिजनों के आंसू नहीं थम रहे। परिचित और रिश्तेदार शवों का इंतजार कर रहे हैं। हर कोई यही कह रहा है कि ये क्या हो गया?

 

मेरठ में मुकेश गोयल के बेटे और पत्नी की मौत की सूचना मिलने पर हैंडलूम कपड़ा व्यापारी एसोसिएशन के पदाधिकारियों ने आपात बैठक बुलाकर सोमवार को खंदक बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। व्यापारी अपने प्रतिष्ठान बंद कर शोक संवेदना व्यक्त करेंगे। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव सोमवार दोपहर तक मेरठ पहुंचने की उम्मीद है। उसके बाद अंतिम संस्कार किया जाएगा। 

 

जानकारी के मुताबिक, ये सड़क हादसा सीकर के फतेहपुर में चूरू-सालासर हाईवे पर हुआ. यहां आशीर्वाद पुलिया पर चढ़ते समय एक तेज रफ्तार कार आगे जा रहे ट्रक से टकरा गई। ट्रक से टक्कर के बाद कार के अंदर आग लग गई। ट्रक में रुई भरी हुई थी। जिससे आग और भड़क गई। करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। सूचना मिलने के बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। 

 

प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे
हादसे की सूचना मिलने पर एसडीएम दमयंती कंवर, डीएसपी रामप्रताप बिश्नोई, फतेहपुर सदर थानाप्रभारी मुनेशी मीना भी मौके पर पहुंचे। कार पूरी तरह जल जाने के कारण मृतकों की पहचान करना मुश्किल हो गया। कार में अधजला मोबाइल मिला तो पुलिस ने उसमें से सिम निकालकर दूसरे मोबाइल में डाल दी। कॉल रिसीव करने पर पता चला कि सभी मृतक मेरठ के रहने वाले थे। इसके बाद पुलिस ने मेरठ फोन कर सूचना दी। परिजन शवों को लाने के लिए सीकर पहुंच गए हैं। सोमवार को पोस्टमार्टम के बाद शव मेरठ लाए जाएंगे।

 

मृतकों की पहचान
मृतकों की पहचान नीलम पत्नी मुकेश गोयल, आशुतोष पुत्र मुकेश गोयल, मंजू पत्नी महेश बिंदल, हार्दिक पुत्र महेश बिंदल, स्वाति पत्नी हार्दिक बिंदल, दीक्षा पुत्री हार्दिक बिंदल के रूप में हुई है। मरने वालों में एक छोटी बच्ची भी शामिल है. पुलिस ने मृतकों के परिजनों को हादसे की सूचना दे दी है. पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।