मेरठ: शराब पिलाई और फिर दोस्तों ने कर दी मनोज की हत्या, शव को गन्ने के खेत में दफनाया, सर्विलांस की मदद से आरोपियों तक पहुंची पुलिस

 पुलिस ने मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई। मनोज के मोबाइल पर आखिरी बार कॉल करने वालों की तलाश शुरू की। इनमें से एक कॉल उसके दोस्त पवन गिरी पुत्र सुंदर गिरी निवासी मीरपुर की आई थी।
 
गांव के रोहना थाना क्षेत्र के गांव मीरपुर निवासी लापता चल रहे मनोज शर्मा की हत्या कर दी गई थी। पुलिस ने इस बात का खुलासा किया है। 10 दिन बाद मनोज की रोहता के जंगल में गुरुवार की सुबह सड़ा गला शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फ़ैल गई। पुलिस ने बताया कि उसके दोस्तों ने पहले मिलकर शराब पी और उसके बाद कुछ आपस में कहा सुनी होने पर उसके ही गमछे से गला दबाकर हत्या कर दी। शव को एक खेत में ही चार फुट तक गड्ढा खोद कर दबा दिया गया। हत्या में उसका एक दोस्त भी शामिल है जिसे हिमाचल से गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने मामले से पर्दा उठाया है।READ ALSO:-मुस्लिम प्रेमिका के लिए सुपारी किलर से करवाई मां की हत्या; घायल मां 15 दिन तक जिंदगी और मौत से लड़ती रही

 

जानकारी के अनुसार गांव मीरपुर थाना रोहटा जिला निवासी मनोज शर्मा पुत्र प्रिंस शर्मा (40) उद्योग रोड स्थित पांच गांव में जानकी पेपर्स मिल में मशीन ऑपरेटर के पद पर नौकरी करता था।

 

मनोज शर्मा 21 जून को अपनी ड्यूटी करने के बाद शाम 7:00 बजे फैक्ट्री से घर के लिए निकला था। परन्तु वह देर रात तक जब तक घर वापस नहीं लौटा। फिर परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की और अगले दिन अपनी गुमशुदगी की रिकॉर्डिंग प्लाजा रोहटा पुलिस स्टेशन में तहरीर दी।

 

रोहटा पुलिस ने मामला जानी थाने का बताया। उसके बाद पीड़ित ने जानी पुलिस स्टेशन में गुमशुदगी दर्ज कराई। उसी दिन से परिजन उसकी तलाश कर रहे थे। लेकिन कहीं भी मनोज शर्मा का कोई सुराग नहीं मिल पा रहा था।
रविवार को BJP नेता आकाश शर्मा कुछ ग्रामीणों के साथ एसएसपी से मिले और मनोज की हत्या की आशंका की बात कहते हुए कार्रवाई की मांग की गई थी। ग्रामीणों ने चेतावनी दी थी कि यदि तीन दिन में पुलिस ने घटना का खुलासा नहीं किया, तो ग्रामीण सड़कों पर उतरेंगे। उनके बाद एसएसपी रोहित सिंह साजवान ने जानी पुलिस से पूरे मामले की जानकारी जुटाई और जल्दी-जल्दी मामले का खुलासा करने का आदेश दिया।

 

अधिकारियों के आदेश के बाद जानी पुलिस ने मृतक के मोबाइल की कॉल डिटेल निकलवाई। मनोज के मोबाइल पर अंतिम बार की गई कॉल करने वालों की तलाश करनी शुरू कर दी। इनमें से एक कॉल उसके एक दोस्त पवन गिरी पुत्र सुंदर गिरी निवासी मीरपुर की मिली। उसकी लोकेशन निकलवाई तो लोकेशन हिमाचल में मिली।

 

पुलिस ने रात में ही हिमाचल में दबिश देकर पवन गिरी को हिरासत में ले लिया और जैसे ही उनसे रास्ते में पूछताछ की तो उन्होंने अपने ही गांव के दो दोस्तों हर्ष गिरी पुत्र भागेश गिरी और गोलू जाट पुत्र बिंदर जाट के साथ मिलकर मनोज शर्मा की रोहटा के जंगल में उसी के गमछे से गला घोट कर हत्या किए जाने की घटना को कबूल कर लिया।

 

पुलिस ने गुरुवार की सुबह पवनगिरी के निशानदेही पर रोटा के जंगल में स्थित कुटी रसना संपर्क मार्ग पर एक गन्ने के खेत में चार फुट गहरे गड्ढे में मनोज शर्मा के सड़े  गले शव को बरामद कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। अभी दो आरोपी हर्ष गिरी व गोलू जाट पुलिस की गिरफ्त से दूर हैं।

 

पवन गिरी ने बताया कि ड्यूटी से वापस लौटते समय मनोज शर्मा को मोबाइल पर कॉल कर रोहटा स्थित भूरे के ढाबे पर तीनों दोस्तों ने दावत के लिए बुलाया था। सबसे पहले सभी ने मिलकर शराब पी और फिर खाना खाने लगे, खाने के दौरान हर्ष गिरी की प्लेट से मनोज शर्मा ने एक मीट का टुकड़ा खाया। इसी बात पर विरोध करने पर हर्ष गिरी और मनोज शर्मा के बीच कहासुनी हो गई।

 

लड़ाई के बाद हर्ष गिरी ने मनोज को और अधिक शराब पिलाई। जब वह नशे में धुत हो गया तो उसे बाइक पर लेकर गांव में चलने की बात कही और चल दिया। बाइक चला रहे हर्ष ने बाइक को रोहटा से कुटी रसना जाने वाले रास्ते पर मोड़ दिया। कुछ दूर जंगल में चलने पर बाइक रोक दी और बोतल में बची शराब को पीने लगे।

 

शराब पीते समय मनोज शर्मा और हर्ष के बीच लड़ाई झगड़ा हो गया। जब मनोज नशे में धुत होकर जमीन पर गिर गया तो तीनों ने मिलकर मनोज शर्मा के गमछे से ही गला दबाकर उनकी हत्या कर दी।

 

हत्या करने के बाद गांव गए और गांव से फावड़ा लेकर आये और रास्ते से कुछ दूर एक एक खेत में चार फुट गहरा गड्ढा खोद कर शव को दबा दिया। इसके बाद दोनों घर चले गए। हत्या करने के बाद तीनो दोस्त गांव से लापता हो गये। पवन गिरी चार दिन बाद गांव से हिमाचल में अपने भाई के पास रहा।

 

पुलिस ने कॉल डिटेल के आधार पर पूरे मामले का खुलासा किया है। वहीं अभी भी दो हत्यारोपी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं। वहीं मृतक मनोज शर्मा के घर पर मृत्यु की सूचना अफरातफरी मच गई। उनकी पत्नी रेखा व बेटी अन्यन (7) व पुत्र प्रियांशु (4) का रो-रो कर बुरा हाल है।