मेरठ : किसान की हालत नाजुक, पिता को इंसाफ न मिलने पर नाराज होकर गांव के टॉवर पर चढ़ा बेटा, मौके पर पुलिस-फोर्स 

मेरठ के मवाना में SDM कार्यालय के बाहर एक किसान ने आत्महत्या करने की कोशिश की। बताया गया कि किसान 70 प्रतिशत जल गया है। उसे मेरठ रेफर किया गया है। ग्रामीणों के गुस्से को देखते हुए SDM भी गांव पहुंचे और उनसे मुलाकात की। गांव में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। 
 
मेरठ के मवाना में शुक्रवार को एसडीएम कार्यालय में आग लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश करने वाले किसान का बेटा आकाश शनिवार को टावर पर चढ़ गया। बेटे का आरोप है कि बीजेपी के राज्य मंत्री और स्थानीय विधायक दिनेश खटीक ने उनके पिता की जान और फसल के नुकसान की कीमत महज 2 लाख रुपये आंकी है। यह कहां का न्याय है?READ ALSO:-डिप्टी सीएम की मौजूदगी में भरे मंच पर BJP विधायक ने ऑन-ड्यूटी पुलिसवाले को जड़ा थप्पड़-Video

 

मवाना क्षेत्र के गांव अलीपुर मोरना में वन विभाग द्वारा जमीन खाली कराने से नाराज किसान जगबीर ने शुक्रवार को तहसील प्रांगण में खुद पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाकर आत्महत्या करने का प्रयास किया। जिसमें वह 70 प्रतिशत जल गया। किसान की आत्महत्या की खबर से शासन-प्रशासन के अधिकारियों में हड़कंप मच गया। किसान को मेरठ के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है। 

 

पिता को न्याय नहीं मिलने से नाराज छोटा बेटा आकाश गांव के पास टावर पर चढ़ गया। यह देख ग्रामीणों और पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। सैकड़ों ग्रामीण और पुलिसकर्मी टावर के नीचे पहुंच गए जहां सब उससे टावर उतरने की  अपील कर रहे थे। 

 

सुबह गांव पहुंचे राज्य मंत्री दिनेश खटीक ने पीड़ित परिवार को आर्थिक मदद के लिए कुछ पैसे दिए, जिसका आकाश ने विरोध किया और पैसे वापस करने को कहा। उसने यह भी कहा कि उनके पिता को न्याय नहीं मिल रहा है। वह भी आत्महत्या कर लेगा इसलिए वह गांव में लगे टावर पर चढ़ गया।