मेरठ: होली को लेकर अलर्ट जारी, DJ पर बजाए ये गाने तो होगी सख्त कार्रवाई; हुड़दंगियों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी

 उत्तर प्रदेश के मेरठ में होली के मौके पर डीजे बजाने को लेकर पुलिस ने निर्देश जारी किए हैं। कहा गया है कि होली के मौके पर अश्लील, आपत्तिजनक और सांप्रदायिक गाने नहीं बजाए जाएंगे। शर्तों के अनुसार डीजे बजेगा। इस दौरान डीजे व अन्य कार्यक्रमों पर नजर रखने के लिए पुलिस मित्रों की तैनाती की गयी है।  हुड़दंगियों पर कड़ी नजर रखी जायेगी। 
 
होली का त्योहार शुरू हो चुका है। आज होलिका दहन है और कल यानी 25 मार्च को देशभर में होली खेली जाएगी। लेकिन कुछ लोग होली के दिन हुड़दंग मचाने से बाज नहीं आते। ऐसे लोगों के लिए उत्तर प्रदेश पुलिस ने कमर कस ली है। हंगामा करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। मेरठ पुलिस ने होली के मौके पर अश्लील, आपत्तिजनक और सांप्रदायिक गाने बजाने पर सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। READ ALSO:-उत्तर प्रदेश में होली पर घर जाने के लिए मिलेंगी 300 से ज्यादा बसें, जानिए किस रूट पर चलेंगी बसें

 

पुलिस की ओर से जारी निर्देश के मुताबिक शर्तों के मुताबिक ही डीजे बजेंगे। इस दौरान डीजे व अन्य कार्यक्रमों पर नजर रखने के लिए पुलिस मित्रों की तैनाती की गयी है. हुड़दंगियों पर कड़ी नजर रखी जायेगी। 

 

सोशल मीडिया पर भी होगी निगरानी
सोशल मीडिया पर भी आपत्तिजनक संदेश, फोटो, कमेंट, बैनर, पोस्टर आदि अपलोड नहीं किए जा सकेंगे। कोई भी व्यक्ति, समूह, संगठन या समूह प्रशासक या कोई अन्य सोशल मीडिया इलेक्ट्रॉनिक संसाधन जैसे मोबाइल, कंप्यूटर, फेसबुक, ई-मेल, व्हाट्सएप और अन्य प्रकार के संचार साधन किसी भी पार्टी, धर्म, जाति, संप्रदाय, संगठन, व्यक्ति और आम लोगों के खिलाफ भावनाएं भड़काने वाली और कानून व्यवस्था के खिलाफ सामग्री अपलोड नहीं करेंगे। ऐसा करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

 

DGP का पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश
उधर, लखनऊ में डीजीपी प्रशांत कुमार ने होलिका दहन स्थलों से लेकर जुलूस मार्गों तक पर्याप्त पुलिस व्यवस्था सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है। कहा गया है कि कहीं भी कोई नई परंपरा शुरू नहीं की जानी चाहिए। होली एवं रमजान माह के कार्यक्रमों में कहीं भी आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। डीजीपी ने कहा कि हर छोटी सूचना और घटना को पूरी गंभीरता से लें और तुरंत कार्रवाई करें।  

 

सभी जिलों में धर्मगुरुओं, कार्यक्रम/जुलूस आयोजकों, शांति समितियों तथा संभ्रांत नागरिकों के समन्वय से व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की जाए। शरारती तत्वों पर कड़ी नजर रखी जाए। विगत दिनों होली के अवसर पर हुए विवादों को देखते हुए संवेदनशील स्थानों को चिन्हित कर वहां अतिरिक्त सतर्कता बरती जाए। जुलूस मार्गों पर छतों पर भी सुरक्षा कर्मियों की ड्यूटी लगाई जाए। ड्रोन कैमरे से भी निगरानी की जाए।