मेरठ : चलती सेंट्रो कार में लगी आग, महिला समेत चार लोग जिंदा जले, हादसे का मंजर देख हर कोई सहम गया

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक कार में आग लगने से 4 लोगों की मौत हो गई। इनमें 1 बच्चा और 3 अन्य लोग शामिल हैं। कार में सवार सभी लोग गंगा स्नान के लिए हरिद्वार जा रहे थे। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम ने बताया कि कार के सीएनजी सिलेंडर में लीकेज के कारण यह हादसा हुआ।
 
चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर भोला झाल के पास चलती सेंट्रो कार में आग लग गई। कार में सवार चार लोग जिंदा जल गए। सभी के कंकाल सीट से चिपके मिले। फोरेंसिक जांच में एक शव महिला का बताया जा रहा है। कार दिल्ली नंबर की है, जिसके आधार पर मृतकों की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं। हादसे के बाद कांवड़ मार्ग करीब तीन घंटे तक बंद रहा। देर रात यातायात बहाल हो सका।Read also:-Hit And Run Case ; सड़क किनारे चल रहे पूरे परिवार को उड़ाया, घटना के बाद आरोपी मौके से फरार, हादसे की खौफनाक तस्वीर CCTV में कैद

जानी थाना क्षेत्र में कांवड़ पटरी मार्ग पर रविवार रात करीब साढ़े आठ बजे सेंट्रो कार में आग लग गई। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि आग का गोला बन चुकी कार को चालक ने विपरीत दिशा में रोक दिया, लेकिन कार में सवार लोग बाहर नहीं निकल सके और सभी जलकर मर गए। आगे की सीट पर बैठा युवक भी पीछे की सीट पर जा गिरा। आगे की सीट पर सिर्फ चालक था। पीछे की सीट पर एक महिला समेत तीन लोग बैठे थे। चारों के शव कंकाल में तब्दील हो चुके थे। 

 

 

कार में आग कैसे लगी, यह बताने के लिए अभी तक कोई प्रत्यक्षदर्शी सामने नहीं आया है। आग बुझाने वाले दमकलकर्मियों ने जब चारों लोगों के कंकाल देखे तो वे अवाक रह गए। उन्होंने बताया कि जब वे मौके पर पहुंचे तो पूरी कार में आग लग चुकी थी। काफी देर में आग पर काबू पा लिया गया।

 

कार का नंबर डीएल4 सीएपी 4792 है, जो दिल्ली के प्रहलादपुर निवासी सोहनलाल के नाम पर रजिस्टर्ड है। जानी क्षेत्र के कांवड़ पटरी मार्ग पर जिंदा जले लोगों की सोमवार सुबह तक शिनाख्त हो गई है। मृतकों में ललित पुत्र स्वर्गीय धर्म सिंह निवासी मोहम्मदपुर कीरी, थाना ककोड़, जिला बुलंदशहर हाल निवासी 241 मानसरोवर पार्क लाल कुआं, थाना वेव सिटी, गाजियाबाद शामिल हैं। इनकी उम्र करीब 20 साल है। रजनी पत्नी स्वर्गीय धर्म सिंह निवासी उपरोक्त की उम्र करीब 40 साल, राधा पुत्री हरिओम निवासी खेड़ा धर्मपुर, थाना बादलपुर, जिला गौतमबुद्ध नगर उम्र करीब 29 साल, कविता पत्नी बलिराम निवासी गांव तिबड़ा, थाना मोदीनगर, जिला गाजियाबाद उम्र करीब 50 साल।

 


वायरिंग जलने से खिड़की लॉक हो गई। सीएनजी किट होने के कारण कार चंद मिनटों में आग का गोला बन गई और अंदर फंसे लोग बाहर नहीं निकल पाए। बाइक सवार कहां गए? प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, जब कार में आग लगी तो एक बाइक सवार वहां से गुजरा। उसने बाइक रोककर कार का शीशा तोड़ने का प्रयास किया लेकिन वह भी कार सवारों को नहीं बचा सका। बाइक कार से 50 गज की दूरी पर मिली। 

 

बाइक की टक्कर के बाद आग लगने की आशंका पुलिस का मानना ​​है कि युवक भी आग में जल गया होगा। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि कार और बाइक की टक्कर के बाद कार में आग लगी। बाइक के नंबर यूपी14ईएच 5035 के आधार पर यह गाजियाबाद के निस्तौली निवासी विपुल के नाम पर रजिस्टर्ड है। पुलिस का कहना है कि उसने यह बाइक खानपुर निवासी अंकुर नामक व्यक्ति को दी थी। खानपुर के अंकुर के बारे में पुलिस जानकारी जुटा रही है। एसपी ग्रामीण कमलेश बहादुर ने बताया कि सेंट्रो कार दिल्ली नंबर की है, इसलिए वहां के पुलिस अधिकारियों से संपर्क कर मृतक की शिनाख्त के प्रयास किए जा रहे हैं।

 

खिड़की नहीं खुल पाई
खिड़की नहीं खुल पाने पर उसने भी पिछली सीट पर दम तोड़ दिया। सीएफओ का कहना है कि घटनास्थल को देखकर लग रहा है कि कार के अंदर धुआं होने से उसका दम घुट गया। इसके बाद वह बाहर आने की हिम्मत नहीं जुटा सका। 8:30 बजे, कार में आग लग गई 8:50 बजे, भोला झाल चौकी पुलिस मौके पर पहुंची 9:10 बजे, फायर ब्रिगेड 9:20 बजे, जानी पुल और झाल पुल के बीच का रास्ता बंद कर दिया गया। 9:40 बजे, एसपी ग्रामीण कमलेश बहादुर, सीओ सरधना संजय कुमार जायसवाल मौके पर पहुंचे। 10:00 बजे, डीएम दीपक मीना और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण मौके पर पहुंचे। 11:15 बजे फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंची, शवों को कार से बाहर निकाला गया 12:15 बजे, रास्ता खुलवाया गया।