Meerut : फ्लाइट में बम की धमकी देने वाला निकला 13 साल का नाबालिग बच्चा, एयरपोर्ट पुलिस ने मेरठ से किया गिफ्तार 

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक फ्लाइट में बम की खबर से पूरी राजधानी में हड़कंप मच गया। अब पुलिस ने बम की कॉल करने वाले शख्स को ढूंढ निकाला है और वह महज 13 साल का बच्चा है।
 
दिल्ली से कनाडा जा रही एक फ्लाइट में अचानक बम की धमकी मिली। इससे दिल्ली एयरपोर्ट ही नहीं बल्कि दिल्ली पुलिस में भी हड़कंप मच गया। फ्लाइट को उड़ान भरने से रोक दिया गया। नतीजतन, फ्लाइट 12 घंटे तक एयरपोर्ट पर ही फंसी रही। पुलिस ने धमकी देने वाले की तलाश शुरू की और पुलिस की पहचान एक 13 साल के नाबालिग बच्चे से हुई।READ ALSO:-हापुड़ : टोल मांगने पर भड़का JCB चालाक, बुलडोजर से की जमकर तोड़फोड़, बाइक-कार को टक्कर मारी, पढ़ें पूरा मामला

 

मामला 4 जून का है
दरअसल 4 जून की रात 11:30 बजे दिल्ली पुलिस को एक ईमेल के जरिए सूचना मिली कि दिल्ली टोरंटो फ्लाइट में बम है। ईमेल मिलते ही सभी एजेंसियां ​​तुरंत हरकत में आ गईं और फ्लाइट को 12 घंटे से ज्यादा समय तक रोकना पड़ा। अब इस मामले की जांच के दौरान एयरपोर्ट पुलिस ने मेरठ से एक 13 साल के नाबालिग बच्चे को पकड़ा है।

 

13 साल के बच्चे ने भेजा था मेल
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जिस ईमेल के जरिए धमकी दी गई थी, वह महज एक घंटे पहले ही बनाया गया था। यह मेल उत्तर प्रदेश के मेरठ से भेजा गया था। पुलिस ने मेरठ जाकर जांच शुरू की तो पता चला कि यह मेल एक मासूम 13 साल के नाबालिग बच्चे ने भेजा है।

 

वह पुलिस की परीक्षा ले रहा था
जांच के दौरान पुलिस को पता चला कि जिस ईमेल से धमकी दी गई थी, वह महज एक घंटे पहले ही किया गया था। यह मेल उत्तर प्रदेश के मेरठ से भेजा गया था। पुलिस ने मेरठ जाकर जांच शुरू की तो पता चला कि यह मेल एक 13 साल के बच्चे ने भेजा था। बच्चे ने बताया कि मीडिया में मुंबई की फ्लाइट में बम की कॉल देखकर उसे ईमेल भेजने का आइडिया आया। वह जानना चाहता था कि पुलिस उसके मेल को ट्रेस कर पाएगी या नहीं, उसने यह धमकी सिर्फ मौज-मस्ती के लिए दी थी।

 

घरवालों को भी भनक नहीं लगी
पुलिस के मुताबिक, बच्चे ने अपने फोन पर फर्जी आईडी बनाई। फिर उसने अपनी मां के फोन से इंटरनेट का इस्तेमाल करके मेल भेजा। मेल भेजने के बाद उसने यह मेल डिलीट भी कर दिया। अगली सुबह उसने टीवी पर देखा कि दिल्ली एयरपोर्ट पर बम की कॉल चल रही है। यह देखकर बच्चा काफी डर गया। डर के कारण उसने यह बात अपने घरवालों को भी नहीं बताई। पुलिस ने बच्चे का फोन जब्त कर लिया है और उसकी काउंसलिंग की जा रही है। बच्चे को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया गया है।