गाजियाबाद अग्निकांड : तीन मंजिला इमारत में भीषण आग, 2 बच्चों समेत 5 की मौत, 2 घायल 

गाजियाबाद के लोनी बॉर्डर पर स्थित एक गांव में भीषण आग लगने की घटना की जांच में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं। पुलिस के मुताबिक, अगर समय रहते पांचों लोग बाहर निकल पाते तो उनकी जान बच सकती थी, लेकिन ऐसा नहीं हो सका क्योंकि वे घर से बाहर नहीं निकल पाए। उन्हें निकलने का रास्ता नहीं मिल पाया। पांचों लोग चीखते-चिल्लाते रहे, लेकिन आग की लपटें देखकर किसी की हिम्मत नहीं हुई कि उन्हें बचा सके।
 
उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक घर में आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई। सूचना मिलने पर पुलिस और दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गईं। अपर पुलिस आयुक्त दिनेश ने बताया कि एक महिला और एक बच्चा घायल हो गए हैं। उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है।Read also:-Video : पेट्रोल पंप पर मोबाइल फोन का इस्तेमाल कितना घातक हो सकता है? बाइक में आग लगने का लाइव वीडियो, बाइक सवार के जेब से फ़ोन निकलते ही लगी आग

 

पुलिस ने बताया कि आग ग्राउंड फ्लोर पर लगी थी, जिसके बाद यह ऊपरी मंजिल तक फैल गई। इससे पहली और दूसरी मंजिल पर मौजूद लोग भी घायल हो गए। इस हादसे में 5 लोगों की जान चली गई है और उनकी पहचान की जा रही है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद आग लगने के कारणों का पता चलेगा।

 

जानकारी के अनुसार, इश्तियाक (70) अपने परिवार के साथ बेहटा हाजीपुर में रहते हैं। बुधवार रात जब आग लगी, तब इश्तियाक और उनका दूसरा बेटा सारिक बाहर थे, जबकि बाकी लोग घर पर थे। देर रात ग्राउंड फ्लोर पर आग लगने से लोग पहली और दूसरी मंजिल पर फंस गए।

 

दो लोग घायल
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त दिनेश कुमार ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। दिनेश कुमार ने बताया कि देर रात घर में आग लगने की सूचना मिली थी। उन्होंने बताया कि एक बच्चे और एक महिला को घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

साजिद घर में फोम का काम करता था
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मृतकों की पहचान सारिक की 28 वर्षीय पत्नी फेहरीन, सारिक की 30 वर्षीय बहन नाजरा, सारिक के 7 वर्षीय बेटे शीश, नाजरा की 8 वर्षीय बेटी इफरा, नाजरा के पति 35 वर्षीय सैफुल्लाह रहमान के रूप में हुई है। सारिक की 22 वर्षीय बहन उज्मा को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पड़ोसियों ने आग की सूचना दमकल विभाग को दी।

 

दमकल विभाग ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इश्तियाक का बेटा साजिद घर पर फोम का काम करता था, लेकिन शॉर्ट सर्किट की वजह से फोम में आग लग गई और भीषण आग लग गई। इस फोन और आग ने 5 लोगों की जान ले ली। अपर आयुक्त दिनेश कुमार ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।