बिजनौर : बहन ने किया था दलित बिरादरी वाले से प्रेम विवाह, नाराज कलयुगी भाई ने जीजा को सरेआम गोली मार कर उतरा मौत के घाट 

उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक साले ने अपनी बहन के प्रेम विवाह से नाराज होकर अपने ही जीजा की गोली मारकर हत्या कर दी। इसके बाद वह पुलिस के पास पहुंचा और हथियार के साथ सरेंडर कर दिया। आरोपी साले ने पुलिस के सामने कबूल किया है कि उसकी बेइज्जती हो रही थी और इसी वजह से उसने यह कदम उठाया। 
 
बिजनौर में जीजा ने साले की गोली मारकर हत्या कर दी। शुक्रवार की रात उसने बाजार में सरेआम उसके सीने में दो गोली मार दी। घटना के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। बहन से शादी करने के बाद उसके साथ दूसरी शादी करने को लेकर युवक अपने जीजा से दुश्मनी मानता था। हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। वहीं आरोपी ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि दलित समुदाय का युवक उसके ही गांव में रह रहा था, जिससे वह और उसका परिवार अपमानित महसूस कर रहा था। READ ALSO:-UP : पुलिस चौकी के सामने रेस्टोरेंट में तमंचे के बल पर ग्राहकों और मालिक से लूटपाट कर बदमाश फरार; वारदात CCTV में हुई कैद

 

दरअसल, चांदपुर इलाके के मीरापुर खादर गांव की दिव्या सैनी का दलित समुदाय के ब्रजेश से प्रेम प्रसंग चल रहा था। दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन दिव्या का परिवार इस शादी के खिलाफ था क्योंकि ब्रजेश दलित समुदाय से था। इसके बाद दिव्या और ब्रजेश ने कोर्ट में शादी कर ली। दिव्या का परिवार इस शादी से बिल्कुल भी खुश नहीं था। दिव्या सैनी समुदाय से थीं और ब्रजेश दलित समुदाय से था। 

 

 

इस हत्याकांड की जानकारी मिलते ही एसपी नीरज कुमार जादौन ने भारी संख्या में पुलिस बल के साथ घटनास्थल का निरीक्षण किया और आवश्यक कार्रवाई के निर्देश दिये। ब्रजेश के भाई रवींद्र की शिकायत पर लवलेश उर्फ भूरे और उसके तीन भाइयों समेत दो अन्य रिश्तेदारों के खिलाफ धारा 302,148,149, एससी, एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

 

घटना के बाद लवलेश के अन्य आरोपित भाई व रिश्तेदार फरार हो गये हैं। एसपी नीरज कुमार जादौन ने बताया कि अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई हैं। पुलिस ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर कानून के हवाले कर दिया जाएगा। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। भाई द्वारा बहन की मांग से सिन्दूर हटाने से आहत दिव्या ने अपने भाई और परिवार वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग भी की है।