बिजनौर : दूसरे समुदाय के लड़के से कोर्ट मैरिज के लिए किया था आवेदन,  हिंदू संगठनों ने लव जिहाद का मुद्दा उठा थाने में किया हंगामा.....

बिजनौर के अफजलगढ़ में द्वारिकेश शुगर मिल की युवती द्वारा दूसरे समुदाय के युवक से विवाह करने का आवेदन करने पर हिंदू संगठनों में रोष व्याप्त है। इसके विरोध में थाने में करीब एक घंटे तक हंगामा किया गया। सूचना पर पहुंचे सीओ को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की गई।
 
अफजलगढ़ शुगर मिल कॉलोनी में रहने वाली 25 वर्षीय हिंदू युवती द्वारा बिजनौर के मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज के लिए आवेदन करने के मामले में रविवार को हिंदू संगठन की कुछ महिला पदाधिकारियों ने युवती और उसके परिजनों से वार्ता की। इस दौरान कोतवाली प्रभारी पुष्कर सिंह भी मौजूद रहे। बंद कमरे में दोनों पक्षों के बीच वार्ता हुई।Read also:-T20 World Cup : भारत के जीतते ही पाकिस्तान में लोगो ने शैंपेन और डांस के साथ मनाया जश्न, पाकिस्तानियों ने कहा- 'I love you India'-देखें वीडियो

 

कोतवाली प्रभारी के मुताबिक हिंदू संगठनों की महिलाओं के समझाने के बाद युवती और उसके परिजनों ने मुस्लिम युवक से कोर्ट मैरिज के लिए दिया गया आवेदन वापस लेने की बात कही है।

 

शनिवार को हिंदू संगठन के पदाधिकारियों ने लव जिहाद का आरोप लगाते हुए कोतवाली के बाहर प्रदर्शन कर सड़क जाम कर दी थी। हिंदू युवती और मुस्लिम युवक द्वारा विशेष विवाह अधिनियम के तहत विवाह की अनुमति के लिए दिया गया आवेदन इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो गया, जिसे लेकर शनिवार को काफी हंगामा हुआ।

 

बजरंग दल युवा शक्ति, शिवसेना, हिन्दू राष्ट्र सेना, अखिल भारतीय महासभा, भारतीय मजदूर संघ, भारतीय किसान संघ, श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना, ब्राह्मण सभा के कार्यकर्ताओं ने परिवार के लोगों के युवती के विवाह की सहमति जताने पर भी रोष जताया था। सूचना पर पहुंचे सीओ सर्वम सिंह को ज्ञापन सौंपा था।