बिजनौर: पटाखा फैक्ट्री में जोरदार धमाके के बाद लगी भीषण आग, एक मजदूर की मौत, 5 घायल मजदूरों को अस्पताल में कराया गया भर्ती

बिजनौर जिले के झालू में आज सुबह एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट से आग लग गई। हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई है जबकि छह से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं। 
 
उत्तर प्रदेश के बिजनौर में एक पटाखा फैक्ट्री में अचानक जोरदार विस्फोट हो गया और आग लग गई। देखते ही देखते आग फैल गई। इस घटना में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई। पांच अन्य घायल हो गए हैं। घटना हल्दौर थाने के गंगोड़ा गांव की है। सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। पर तब तक बहुत देर हो चुकी थी।READ ALSO:-बिजनौर : 'मैंने पापा का भरोसा तोड़ा, प्लीज एक बार मुझसे मिलने आ जाओ, 'अपनी ही दो बहनों की हत्या की थी, कातिल बहना को अब हो रहा है पछतावा!

 

मृतक कर्मचारी के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। वहीं, आग लगने की घटना में बुरी तरह झुलसे पांचों मजदूरों को अस्पताल ले जाया गया। लेकिन उसकी हालत गंभीर होने के कारण उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया है। राहत कार्य अभी भी जारी है। 

 

आग फैल रही थी
आगजनी की घटना की सूचना तुरंत पुलिस और अग्निशमन विभाग को दी गई। मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां और पुलिस पहुंची। आग पर काबू पाने का काम शुरू हुआ। आग लगातार फैलती जा रही थी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। जब फैक्ट्री के अंदर फंसे लोगों का रेस्क्यू शुरू किया गया तो एक कर्मचारी जिंदा जला हुआ मिला। वहीं, पांच मजदूर बुरी तरह झुलस गये। वह दर्द से कराह रहा था। उसे बचाया गया और एम्बुलेंस द्वारा नजदीकी अस्पताल ले जाया गया।

 

मृतक के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है
पांचों मजदूरों की हालत इतनी गंभीर थी कि उन्हें हायर सेंटर रेफर कर दिया गया. पुलिस ने बताया कि मरने वाले मजदूर का नाम अमित था। वह गोपालपुर का रहने वाला था। उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी गयी। अमित की मौत से परिवार का रो-रोकर बुरा हाल है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।  आग कैसे लगी इसका पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। क्या इसके पीछे कोई लापरवाही थी?