Meerut : योग में CCSU के अक्षय ने जीता कांस्य पदक, पहले भी जीत चुके है गोल्ड मेडल

 | 
meerut ccsu akshay

चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCSU) के अक्षय चौधरी ने आजमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में गोल्ड मेडल हासिल किया था और अब मेरठ में आयोजित जिला स्तरीय योगा चैंपियनशिप (MEERUT DISTRICT YOGASAN SPORTS CHAMPIONSHIP-2022) में भी बेहतरीन प्रदर्शन दिखाते हुए कांस्य पदक जीता है। गौरतलब है कि चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में योग कि शिक्षा शुरू होते ही कई अलग अलग परिवर्तन हुए हैं। यहां हर साल हजारों की तादाद में विद्यार्थी यहां से प्रवेश लेते हैं। यहां से शिक्षा प्राप्त करने के बाद छात्र देश ही नहीं बल्कि कई बार विदेशों में भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करके नाम प्राप्त करते हैं।

read more उत्तर प्रदेश की योगी सरकार का अवैध इमारतों पर बुलडोजर एक्शन शुरू, 35 मिनट में हुआ अवैध मदरसा जमींदोज़, अवैध कब्जेदारों में मचा हड़कंप

विश्वविद्यालय में योग विभाग से कई छात्रों ने पाए है गोल्ड मेडल 

बात करें यहां के योग विभाग की तो योग विभाग का संस्कृत विभाग के साथ संबंध होकर चलने वाले योगिक शिक्षा को आगे बढ़ाने के लिए यहां से प्रतिवर्ष सैकड़ों की तादाद में छात्र नाम करते है। यहां तक कि इस विभाग से कई छात्रों ने गोल्ड मेडल भी प्राप्त किए हैं। सबसे प्रमुख यहां के कई छात्रों ने विभिन्न जगहों पर होने वाली प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेकर शानदार प्रदर्शन करके विभाग और विश्वविद्यालय का नाम रोशन किया है।

अक्षय चौधरी ने किया नाम रोशन

विश्वविद्यालय से मास्टर डिग्री कर रहे अक्षय चौधरी ने अपनी पढ़ाई के साथ आजमगढ़ में आयोजित कार्यक्रम में शानदार प्रदर्शन करते हुए में गोल्ड मेडल हासिल किया था। तो वहीं अब उन्होंने एक और कारनामा किया और मेरठ की जिला स्तरीय योगा चैंपियनशिप (MEERUT DISTRICT YOGASAN SPORTS CHAMPIONSHIP-2022) में उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक प्राप्त किया है। 

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।