Connect with us

Hi, what are you looking for?

उत्तरप्रदेश

यूपी : गधे की लीद, एसिड और भूसे से तैयार किए जा रहा थे ब्रांडेड मसाले, पुलिस ने किया फैक्ट्री का भंडाफोड़

उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) के हाथरस (Hathras) में पुलिस ने एक कारखाने में छापा मारकर पूरी तरह से नकली मसाले बनाने वालों का बड़े रैकेट पकड़ा है। कारखाने में गधे की लीद, गोबर, एसिड और घास (भूसा) का प्रयोग कर ब्रांडेड कंपनियों के मसाले तैयार किया जाते थे। पुलिस ने मौके से 300 किलोग्राम से अधिक नकली मसालों को जब्त किया है।

पुलिस ने कारखाने के मालिक अनूप वार्ष्णेय को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के अनुसार वार्ष्णेय हिंदू युवा वाहिनी के ‘मंडल प्रहरी’ हैं।

गरम मसाला और हल्दी में गधे की लीद

पुलिस ने हाथरस के नवीपुर इलाके में बने कारखाने में छापेमारी के दौरान लाल मिर्च पाउडर, धनिया पाउडर सहित कई मसाले जब्त किए है। बताया कि गरम मसाला और हल्दी में गधे की लीद, रंगों, एसिड और घास का प्रयोग करके उन्हें नामी कंपनियों की पैकिंग तैयार करते थे।

27 नमूने जांच को प्रयोगशाला भेजे

पुलिस ने मसालों के 27 नमूनों को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा है। संयुक्त मजिस्ट्रेट प्रेम प्रकाश मीणा ने बताया कि कारखाना मालिक वार्ष्णेय को सीआरपीसी धारा 151  के तहत न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। मीना ने कहा कि एक बार लैब टेस्ट के नतीजे आने के बाद खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बताया कि काफी समय से मिल रही शिकायत पर फ़ूड इंस्पेक्टर के साथ यहां दबिश दी गई।

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: