Connect with us

Hi, what are you looking for?

मेरठ

‘अब रियायत नहीं सरकार अब मेरठ में कर्फ्यू लगाना होगा’ सोशल मीडिया पर उठी मांग, मेरठ मांगे कर्फ़्यू कर रहा ट्रेंड

मेरठ मांगे कर्फ़्यू सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। लोग जिले में कर्फ्यू की मांग कर रहे हैं। ऐसा इसीलिए क्योकि पिछले तीन दिन में मेरठ में तीन दिन में 61 नए संक्रमित सामने आए हैं, जबकि 3 मौत हो चुकी हैं। जिले में अब तक 167 मरीज मिल चुके हैं। लॉकडाउन के बावजूद अचानक इतने मरीज एक साथ सामने आने से लोगों की चिंता बढ़ गई है।

हालांकि यह बात साफ है कि जिले में लॉकडाउन का सही तरह से न तो जनता ने पालन किया है और न ही पुलिस प्रशासन ने पालन करवाया है। ऐसे में वो लोग सबसे ज्यादा परेशान हैं जो अपना काम-धंधा छोड़कर सिर्फ समाज की सुरक्षा के लिए घर से बाहर नहीं निकले। इन लोगों को उम्मीद थी कि इनका कुछ दिन का यह संयम समाज की भलाई के लिए है, इसके लिए इन लोगों ने अपने व्यापार, अपने काम से समझौता किया, लेकिन आज इन सभी के मन मे सवाल है कि उस समझौते का क्या फायदा हुआ जब संक्रमण कम होने की बजाय लगातार बढ़ता जा रहा है। दूसरा सवाल ये है कि आखिर कुछ लोगों की गलती की सजा उन्हें कब तक भुगतनी होगी, कब तक वे घर पर रहने को मजबूर होंगे। ऐसे में अब इन सभी जागरूक नागरिकों ने आवाज उठानी शुरू कर दी है।

सभी का एक ही कहना है कि मेरठ में लॉकडाउन से कुछ नहीं होगा, यहां प्रशासन को कर्फ़्यू लगाना ही होगा। सोमवार से ट्वीटर फेसबुक पर #मेरठमांगेकर्फ़्यू ट्रेंड करता रहा। मेरठ के इन जागरूक लोगों का मानना है कि कुछ लापरवाह लोग लॉकडाउन के दौरान मनमानी करते रहे, जरूरी सामान खरीदने के लिए सरकार ने बाजार खोलने की कुछ समय के लिए रियायत दी, लेकिन इन लापरवाह लोगों ने इसका नाजायज फायदा उठाया और बाजारों में भीड़ जुटाई। इस भीड़ को सबक सिखाने की बजाय पुलिस-प्रशासन देखकर भी अनदेखा करते रहे, जिसके कारण अब जिले में कोरोना बम फुट गया। लोगों का मानना है कि ऐसे वक्त में सरकार ने शराब की दुकान खोलकर मेरठ को और ज्यादा खतरे में डाल दिया है। लोगों के मुताबिक अब रियायत से काम नहीं चलेगा अब प्रशासन को सख्त होना ही होगा। अब लॉकडाउन से काम नहीं चलेगा अब कुछ दिन के लिए जिले में कर्फ्यू लगाना ही होगा।

आइए दिखाते हैं लोगों का गुस्सा जो उन्होंने सोशल मीडिया पर जाहिर किया

मेरठ मांगे कर्फ़्यू

पहुंच गई गिनती हजारों में इसे लाख मत होने दो

मेरठ के कुछ युवाओं ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि 2 चरण के लॉकडाउन में लापरवाही के कारण संक्रमितों का आंकड़ा हजारों में पहुंच गया, ऐसे में अब घर पर रुक जाओ और इसे लाखों में मत होने दो। इस अभियान को सोशल मीडिया पर काफी सराहना मिल रही है। युवा भाजपा नेता शुभम जायसवाल, अनुज गुप्ता ,मयंक कम्बोज, शिवम शर्मा, मनीष, संजय जायसवाल, मानसी, महिमा, साहिल, ऋषभ, सनी, आकाश, काजल गुप्ता, संजय त्यागी, गौरव, कार्तिक और अभिषेक ने अपने अपने घर से हाथ मे पोस्टर लेकर यह संदेश दिया है।

https://twitter.com/shubham57379663/status/1257364167314616321?s=20
Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: