Connect with us

Hi, what are you looking for?

काम की खबर

मेरठ : अब आबूलेन और साकेत में वाहन ले जाने पर पाबंदी ! जानिए क्या है वजह

मेरठ (meerut) के मुख्य बाजारों में माने जाने वाले आबूलेन और साकेत में वाहन ले जाने पर पाबंदी रहेगी ! इस मामले में एसपी ट्रैफिक ने डीएम को पूरा प्लान भेजा है। जिससे त्याेहारों के सीजन में जाम से बचा जा सके।

मेरठ का आबूलेन बाजार (फाइल फोटो)

मुख्य बाजारों के लिए प्लान

त्योहारों (festival) को ध्यान में रखते हुई मुख्य बाजारों के लिए पुलिस ने प्लान बनाएं हैं। जिससे जाम ना लगे और लोग आसानी से बाजारों में खरीददारी कर सकें। हर साल मेरठ (meerut) के मुख्य बाजारों में त्यारों के समय जाम की स्थिति से लोगों को जूझना पड़ता है। इतना ही नहीं पुलिस प्लान भी बनाती है परंतु सही से लागू ना होने के चलते वही भीषण जाम, अतिक्रमण से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ती है।

डीएम को सौंपा प्लान

इस बार त्योहारों को लेकर डीएम के. बालाजी (DM K balaji) ने ट्रैफिक पुलिस (traffic police) से प्लान मांगा गया था। जिस पर एसपी ट्रैफिक जितेंद्र कुमार श्रीवास्तव (sp traffic jitendra shrivastav ) ने यातायात प्लान तैयार कर डीएम (DM) को सौंपा है। एसपी ट्रैफिक द्वारा बनाए गए प्लान में साकेत और आबूलेन (abulane) को नो व्हीकल जोन में शामिल किया गया है। पार्किंग (parking) की जरूरत वाले स्थान प्लान में शामिल किए गए हैं। 13 ऐसे स्थान चिह्नित किए हैं जहां जाम लगता है।

नो व्हीकल जोन

आबूलेन और साकेत (saket) को नो व्हीकल जोन में शामिल किया गया है। प्लान (plan) लागू होने के बाद यहां वाहन नहीं आ जा सकेंगे। दोनों तरफ बैरियर लगाए जाएंगे। स्टेडियम (stadium) चौराहे व विवि कट से बाहरी लोगों के वाहन नहीं जा सकेंगे। लालकुर्ती में भी वाहन नहीं आ सकेंगे।

Advertisement. Scroll to continue reading.

मुख्यत: इन स्थानों पर लगता है जाम

रेलवे रोड चौराहा,  केसरगंज पुलिस चौकी चौराहा, लिसाड़ीगेट (lisadigate), गोलकुआं, शिव चौक कंकरखेड़ा (shiva chok kankarkheda), भूमिया का पुल, पल्हैड़ा कट, खैरनगर चौराहा, माधवपुरम रोड तिराहा टीपीनगर, परतापुर(partapur), मोहिउद्दीनपुर खरखौदा मोड़, आदि शामिल हैं।

यहां होनी चाहिए पार्किंग

घंटाघर(ghantaghar) के आसपास का क्षेत्र, न्यूटिमा अस्पताल, हापुड़ अड्डा, बेगमपुल (begampul), कचहरी के आसपास का क्षेत्र, आबूलेन के आसपास के क्षेत्र में पार्किंग स्थल (parking palce) होना चाहिए।

Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

You May Also Like

खबरीलाल

उत्तरप्रदेश के मेरठ में पुलिस ने संजय लूथरा नाम के एक को अरेस्ट किया है। आरोप है कि संजय ने 50 लाख रुपये की...

मेरठ

मेरठ नकली सामान का हब बनता जा रहा है। नकली किताबें, नकली दवाइयां और नकली कपड़ों के बाद अब जिला मेरठ में नकली हाई...

Advertisement
Advertisement
Advertisement

Follow me on Twitter

DMCA.com Protection Status