Connect with us

Hi, what are you looking for?

मेरठ

ठंड बढ़ते ही बदमाश हुए सक्रिय, तीन ट्रांसफार्मर से उड़ाया लाखों का कॉपर

मेरठ । ठंड बढ़ते ही बदमाशों ने क्षेत्र में चोरी (theft) की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया है। बेखौफ बदमाशों ने गंगानगर थाना छेत्र के रजपुरा, अम्हैड़ा गांव समेत लावड़ रोड पर लगे लगे तीन ट्रांसफार्मर को खोलकर उनमें से लाखों रूपये का कॉपर चोरी कर लिया। बिजली विभाग के कर्मचारियों ने घटना की तहरीर पुलिस को देकर कार्रवाई की मांग की है।

ट्रांसफार्मर से कॉपर चोरी किए जाने के बाद मौके पर जमा लोगों की भीड़।
बदमाशों ने ट्रांसफार्मर को खोलकर उसके अंदर से लाखों कीमत का कॉपर व तेल चोरी कर लिया।


अम्हैड़ा गांव स्थित वृंदावन कॉलोनी की बाउंड्री के पास 250 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। बीती सोमवार की रात बदमाशों ने ट्रांसफार्मर को खोलकर उसमे से करीब साढ़े चार लाख रूपये की कीमत का कॉपर व तेल चोरी कर लिया।

जिससे कॉलोनी के 50 घरों की बिजली गुल हो गई। मंगलवार सुबह घटना की जानकारी होने पर एसडीओ राकेश कुमार ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद इंस्पेक्टर बिजेन्द्र पाल सिंह पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचे।

इस दौरान मौके पर ट्रांसफार्मर का खाली फ्रेम पड़ा हुआ था। वहीं दो दिनों पूर्व बदमाशों ने रजपुरा गांव के बाहर लगे 400 केवीए के ट्रांसफार्मर को निशाना बनाते हुए करीब 6 लाख रूपये का कॉपर चोरी कर लिया था। जिसके बाद 200 घरों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। इस मामले में पुलिस ने तहरीर मिलने के बाद अज्ञात बदमाशों पर मुकदमा दर्ज किया।

एसडीओ ने बताया कि ठंड बढ़ते ही बदमाश अक्सर ट्रांसफार्मरों को अपना निशाना बनाते है। दोनों जगह पर चोरी की घटना होने के बाद किसी अन्य माध्यम से बिजली आपूर्ति सुचारू रूप से चालू कर दी गई है। वहीं इंस्पेक्टर ने बताया कि अम्हैड़ा गांव में ट्रांसफार्मर में हुई चोरी की जांच पड़ताल करने के बाद आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। वहीं तीसरी घटना इंचौली थाना छेत्र के लावड़ रोड पर हुई।

लावड़ रोड़ स्थित एक मंडप के सामने 25 केवीए का ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। बीती सोमवार की रात बदमाशों ने ट्रांसफार्मर को खोलकर उसमे करीब पचास हजार रूपये की कीमत का कॉपर चोरी कर लिया। दौराला विद्युत उपकेन्द्र के अवर अभियंता विद्या सागर ने इंचौली थाने में तहरीर देकर अज्ञात बदमाशों पर मुकदमा दर्ज करवाया है।

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: