Connect with us

Hi, what are you looking for?

मेरठ

फेसबुक पर डाला था पड़ोसी युवक और महिला का फ़ोटो, केलिफोर्निया से रिपोर्ट आई तो माइकल हुआ गिरफ्तार

मेरठ। गंगानगर मैं पड़ोसी युवक व महिला का फोटो एड़िट करके उसे अश्लीलता के साथ फेसबुक पर वायरल करने का मामला सामने आया है। फेसबुक के मुख्यालय कैलीफोर्निया से रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने आरोपी को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया।
गंगानगर स्तिथ एल ब्लॉक निवासी सुमित उर्फ माइकल नाम के युवक ने पांच महीने पहले पड़ोसी युवक व महिला का फोटो एडिट करके उसे फेसबुक पर अपलोड़ कर दिया था। आरोपी ने उक्त पोस्ट में महिला के प्रति बेहद अश्लील (nudity) बातें लिखी थी। इस बात से गुस्साए लोगों ने माइकल की जमकर धुनाई कर दी थी। इस मामले में महिला के पति ने फोटो वायरल करने का आरोप लगाते हुए माइकल के खिलाफ गंगानगर थाने में तहरीर दी।

वहीं आरोपी माइकल ने भी महिला के पति समेत अन्य लोगों के खिलाफ मारपीट करने की शिकायत की। इस बात को लेकर चार दिनों तक दोनो पक्षों के बीच ड्रामा चलता रहा। वहीं पुलिस ने फेसबुक पर फोटो अपलोड़ किए जाने की सच्चाई पता करने के लिए साइबर सेल को मामले की जांच सौंपी।

जिसके बाद साइबर सैल ने कैलीफोर्निया स्थित फेसबुक के मुख्यालय से मामले की जानकारी मांगी। जिसमें माइकल द्वारा ही फेसबुक आईडी से फोटो अपलोड़ किए जाने की पुष्टि हुई। शुक्रवार को कैलिफोर्निया से रिपोर्ट आने के बाद पुलिस माइकल को गिरफ्तार करने के लिए उसके घर पहुंच गई। इस दौरान भारी पुलिसबल को देखकर पड़ोसियों में हडकंप मच गया। पुलिस को देखकर आरोपी सुमित उर्फ माइकल घर की अलमारी में छिपकर बैठ गया। कुछ समय बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

वहीं पुलिस ने आरोपी पर 66ई/67ए आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करते हुए जेल भेज दिया। वहीं पड़ोसियों ने बताया कि आपराधिक प्रवृत्ति के माइकल ने कई लोगों से लाखों रूपये की रकम भी उधार ले रखी है।

पड़ोसी युवक ओर महिला का फोटो एडिट करके फेसबुक पर अपलोड करने वाला सुमित उर्फ माइकल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement
DMCA.com Protection Status