Connect with us

Hi, what are you looking for?

अमरोहा

मेरठ के बाद अब गजरौला में भाजपा नेता की प्रेस पर STF का छापा, भारी मात्रा में अधछपी और छपी किताबें बरामद





मेरठ में NCERT की 35 करोड़ रुपये की नकली किताबें बरामद होने के बाद मेरठ STF ने अमरोहा के गजरौला से भारी मात्रा में अधछपी और छपी हुई किताबें बरामद हुई है। एसटीएफ ने मेरठ में भाजपा नेता सचिन गुप्ता की मेरठ स्थित परतापुर प्रेस से पकड़े गए लोगों की निशानदेही पर यह कार्रवाई की है।

शुक्रवार देर रात करीब 1:00 बजे मेरठ STF ने गजरौला में इंडस्ट्रियल एरिया में स्थित एक किताब फैक्टरी पर पुलिस ने कार्रवाई की है। एसटीएफ इंस्पेक्टर सुनील कुमार ने बताया कि यह गोदाम भी भाजपा नेता सचिन गुप्ता का ही है। हालांकि पुलिस के आने से पहले ही सभी लोग फैक्टरी बंद करके फरार हो गए। इतना ही नहीं यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों की डीवीआर भी निकाल ली गई थी। पुलिस ने गोदाम से भारी मात्रा में अधछपी और छपी हुई किताबें बरामद की हैं। इन किताबों की सप्लाई देशभर के तमाम राज्यों में हो रही थी। एसटीएफ को कई बड़े विक्रेताओं के नाम-पते मिले हैं। जिनके यहां ये किताबें बिक रहींं थीं। ऐसे बुकसेलर भी जांच के दायरे में आ सकते हैं।





एसटीएफ के पहुंचने से पहले जलाई लाखों की किताबें

मेरठ में एसटीएफ और पुलिस का छापा लगते ही टीपीनगर थाना क्षेत्र के मोहकमपुर स्थित छपाई केंद्र पर मौजूद लाखों रुपये की किताबें और महत्वपूर्ण दस्तावेज जला दिए गए। माना जा रहा है कि आरोपितों ने सुबूत नष्ट करने का प्रयास किया है। फिलहाल वहां के भी छपाई केंद्र को सील कर दिया गया है। मेरठ स्थित गोदाम से 35 करोड़ रुपये की नकली किताबें बरामद हुई हैं।





Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

Advertisement
DMCA.com Protection Status