Connect with us

Hi, what are you looking for?

टेक्नोलॉजी

Signal को खूब किया जा रहा है Download, आप भी अपने WhatsApp Group को ऐसे करें Transfer

Signal ऐप को लोग भारत में तेजी से डाउनलोड कर रहे हैं। पूरी दुनिया में WhatsApp की नई Privacy Policy के खिलाफ लोगों का गुस्सा कम नहीं हो रहा। कई यूजर्स को अपने WhatsApp Groups को Signal में ट्रांसफर करने का तरीका नहीं पता है। हम आपको बताएंगे कि आप अपने Whatsapp Group को Signal में ट्रांसफर किस तरह कर सकते है।

Signal app

पहले जानिए क्या है Signal App

Signal App भी WhatsApp की तरह ही मैसेजिंग ऐप है। इस एप की खास बात ये है कि इसमें सभी मैसेज end to end encrypted होते है। यानी सिर्फ Sender और Reciever मैसेज देख सकते हैं।कोई भी दूसरा व्यक्ति मैसेज नहीं देख सकता। WhatsApp की तरह ही इस ऐप में भी फोटो, वायस कॉल, वीडियो कॉल और file ट्रांसफर की सुविधा है।

कैसे ट्रांसफर करें WhatsApp Groups

प्राप्त जानकारी के मुताबिक आपको पहले Signal में एक नया ग्रुप बनाना होगा। अब इस ग्रुप की सेटिंग्स में जाकर ग्रुप लिंक्स पर क्लिक करना होगा. ग्रुप लिंक ऑन करें और अपने पुराने WhatsApp Group में शेयर करें।

शेयर किए लिंक को क्लिक करके ग्रुप के मेंबर सीधे Signal Group से जुड़े सकते हैं. इस बीच Signal ने भारत में यूजर्स को बढ़ावा देने के लिए कई नए फीचर्स शुरू करने जा रहा है।

 





इस बीच खबर है कि WhatsApp की नई प्राइवेसी पॉलिसी (Privacy Policy) का विरोध जारी है। लोगों की निजी जानकारी जबर्दस्ती लेने का नया फैसला WhatsApp को भारी पड़ने लगा है। सिर्फ आम यूजर्स ही नहीं बल्कि कई बड़ी कंपनियों के CEO और Business Tycoons भी इस मैसेजिंग प्लेटफॉर्म (Messaging Platform) को छोड़कर दूसरी ऐप चुनने लगे हैं।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक पेमेंट गेटवे ऐप PhonePe के सीईओ समेत कंपनी के 1000 से ज्यादा कर्मचारियों ने अपने मोबाइल से WhatsApp हटा दिया है। अब ये कर्मचारी अपने सभी कार्यों के लिए Signal यूज करने लगे हैं। कंपनी के सीईओ समीर निगम (PhonePe CEO Sameer Nigam) ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे, पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें।

Whatapp ग्रुप ज्वाइन करे Join
Youtube चैनल सब्सक्राइब करे Subscribe
Instagram पर फॉलो करे Follow
Faceboook Page फॉलो करे Follow
Tweeter पर फॉलो करे Follow
Telegram ग्रुप ज्वाइन करे Join
Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

खबरीलाल

Signal Messaging App : जब से व्हाट्स एप (whatsapp)की नई पॉलिसी आई है। उसके बाद से लोग अपनी प्राइवेसी को लेकर डरे हुए हैं।...

टेक्नोलॉजी

Whatsapp आज दुनिया में हर व्यक्ति चला रहा है। चाहे प्यार भरी बातें करनी हो या कोई बिजनेस मीटिंग करनी हो, बड़ी या छोटी...

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: