Connect with us

Hi, what are you looking for?

टेक्नोलॉजी

मर गया तानाशाह किम जोंग? चीन में उसकी मौत का चल रहा मैसेज

बीजिंग से संचालित हॉन्गकॉन्ग के एचकेएसटीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग की मौत हो चुकी है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन (36 साल) की सेहत को लेकर दो अलग-अलग दावे किए जा रहे हैं। शनिवार देर रात हॉन्गकॉन्ग के एक चैनल ने अपनी रिपोर्ट में किम की मौत की बात कही। वहीं, दक्षिण कोरिया की एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया कि हार्ट सर्जरी के बाद किम स्वस्थ है और रिसॉर्ट में धूम रहा है। उधर, चीन ने भी किम के स्वास्थ्य को लेकर इंटरनेशनल मीडिया में कई तरह की अटकलों के बीच डॉक्टरों की एक टीम उ. कोरिया भेजी है।

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन

चीन की मेडिकल टीम के एक सदस्य ने जापान की मैगजीन को बताया कि किम जोंग कुछ महीनों से हार्ट की परेशानी से जूझ रहा था और पिछले दिनों चक्कर खाकर गिर पड़ा। जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। उसकी एक सर्जरी भी हो चुकी है। अब हार्ट में स्टेंट डालने की जरूरत पड़ सकती है। वहीं, दक्षिण कोरिया और चीन के अधिकारियों ने तानाशाह के रिकवर होने की रिपोर्ट का नकारा है। उन्होंने कहा था कि सर्जरी के बाद किम की जान को खतरा है। हालांकि, कुछ दिन पहले अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रम्प ने किम के बीमार होने की खबरों को गलत बताया था।

चीन में किम की मौत का मैसेज वायरल

बीजिंग से संचालित हॉन्गकॉन्ग के एचकेएसटीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, किम जोंग की मौत हो चुकी है। वहीं, इंटरनेशन बिजनेस टाइम्स की रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि चीनी मैसेजिंग ऐप वीबो पर किम की मौत की खबर का पोस्ट वायरल हो रहा है। एक अन्य रिपोर्ट में बीजिंग के सूत्रों ने कहा कि किम के हार्ट में स्टेंट डालने का ऑपरेशन गलत हो गया, क्योंकि एक सर्जन के हाथ कांप रहे थे।

Advertisement. Scroll to continue reading.

किम के रिसॉर्ट बीच पर होने का भी दावा
दक्षिण कोरिया की एक मीडिया रिपोर्ट में अलग बात कही गई। ऑस्ट्रेलिया के चैनल 7 ने भी इसे पब्लिश किया। इसके मुताबिक, किम अपने लग्जरी बीच रिसॉर्ट पर है। वह अपनी निजी ट्रेन और बेहद चुनिंदा स्टाफ के साथ रिसॉर्ट पहुंचा। उसे वहां कई लोगों ने टहलते देखा। दरअसल, प्योंगयांग में तानाशाह के कुछ करीबी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए थे। इसके बाद उसने कुछ दिन के लिए राजधानी छोड़ने का फैसला किया।

Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

उत्तरप्रदेश

मेरठ जिले के गंगानगर में बृहस्पतिवार शाम हुई हत्या के मामले में और कई चीजें निकलकर सामने आई हैं। जानकारी के मुताबिक आरोपी पुनीत...

उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के गंगानगर से एक घटना सामने आई है। बताया जा रहा है कि घर में टाइल्स लगाने का काम...

उत्तरप्रदेश

उत्तर प्रदेश के मेरठ के पल्लवपुरम थाना क्षेत्र से एक मामला सामने आया है। जहां एक व्यक्ति ने बृहस्पतिवार सुबह गृहक्लेश में फांसी लगाकर...

Advertisement