Connect with us

Hi, what are you looking for?

टेक्नोलॉजी

कोरोना फाइटर : बागपत का कपिल 17 दिन बाद ठीक होकर लौटा घर, बोला; घबराएं नहीं डॉक्टरों पर भरोसा रखें

कपिल ने बताया कि पहली जांच से लेकर ठीक होने तक वह बिल्कुल नहीं घबराया, डॉक्टरों पर विश्वास रखा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना को हव्वा न समझें, यदि आपको लगता है आप संक्रमित हैं तो बेझिझक जांच करवाएं और डॉक्टरों की हर बात मानें और उन्हें सब कुछ ठीक-ठीक बताएं।

कोरोना संक्रमण से ठीक हुए सरूरपुर कलां के कपिल कुमार नैन का कहना है कि उसे डॉक्टरों पर पूरा भरोसा था, इसीलिए वह कोरोना से जंग जीत पाया है। कपिल ने बताया कि पहली जांच  से लेकर ठीक होने तक वह बिल्कुल नहीं घबराया, डॉक्टरों पर विश्वास रखा। उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना को हव्वा न समझें, यदि आपको लगता है आप संक्रमित हैं तो बेझिझक जांच करवाएं और डॉक्टरों की हर बात मानें और उन्हें सब कुछ ठीक-ठीक बताएं।

कपिल नैन

दुबई से 19 मार्च को अपने गांव सरूरपुर लौटे कपिल कुमार नैन ने संक्रमण का अंदेशा होने पर सबसे पहले खुद ही जिला अस्पताल पहुंचा। डॉक्टरों ने सैंपल लिया। 26 मार्च को रिपोर्ट आई तो वह पॉजिटिव निकला। कपिल के मुताबिक डॉक्टरों ने उसे बताया कि वह ठीक हो जाएगा, किसी तरह की दिक्कत नहीं है। उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल शिफ्ट कर दिया गया। 27 मार्च से अब तक वह इसी अस्पताल में है। उसकी बाद की सारी रिपोर्ट नेगेटिव आई है। इसकी सबसे बड़ी वजह यह रही कि उसने डॉक्टरों से कोई बात नहीं छिपाई। जब- जब जो पूछा गया, वह बताता चला गया। वह जानता था कि नाजुक समय है। ऐसे में सबको डॉक्टरों का साथ देना चाहिए। उसका भरोसा सही साबित हुआ और अब वह ठीक हो गया है। जो कोरोना पॉजिटिव हैं, वह ठीक हो सकते हैं। आत्मविश्वास रखें और सकारात्मक सोचें।

कोई चीज वायरल करने से पहले अंजाम सोचें
कपिल कुमार ने बताया कि कुछ लोगों ने उसे कॉल की और बातचीत रिकॉर्ड कर वायरल कर दी। इससे दिल दुखा। ऐसा नहीं करना चाहिए था। आखिर ऐसा क्यों? सोशल मीडिया पर किसी पोस्ट का किसे क्या नुकसान हो सकता है या इससे समाज और बीमारी से लड़ रहे डॉक्टरों पर क्या असर पड़ेगा, हमें यह भी सोचना चाहिए।

Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

Advertisement
Advertisement

और खबरें पढ़ें

हेल्थ

कोरोना की दूसरी लहर ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है। इस बीच काफी लोग ऐसे हैं जिन्होंने कोरोना संक्रमण से जंग जीत...

उत्तरप्रदेश

कोरोना महामारी में मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। वहीं, पिछले दिनों कई मामले सामने आए थे जहां अंतिम संस्कार के...

उत्तरप्रदेश

कोराना से पूरे देश में बुरे हालात है। उत्तर प्रदेश में भी कोरोना अभी तक सैकड़ों लोगों की जान ले चुका है। लोगों का...

Advertisement