Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

IPL Auction 2021 Live : Glenn Maxwell हुए RCB के, 14.25 करोड़ में खरीदा, जानें कौन सा खिलाड़ी कितने में बिका

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें संस्करण (IPL 14) 2021 के लिए खिलाड़ियों की नीलामी चेन्नई में हो रही है। आईपीएल की आठ फ्रेंचाइजी 61 स्थानों को भरने के लिए बोली लगा रही हैं। नीलामी सूची में 164 भारतीय खिलाड़ी शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने 2.20 करोड़ में खरीदा है। वहीं ग्लेन मैक्सवेल को खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी में होड़ मची है। उनकी बोली 14 करोड़ के पार हो गई है। आखिर में बाजी RCB ने मारी. फ्रेंचाइजी ने उन्हें 14.25 करोड़ में खरीदा।

IPL 2021 : ऑलराउंडर्स की सबसे ज्यादा डिमांड में रहने की उम्मीद, किंग्स इलेवन पंजाब ने बदला नाम

IPL ऑक्शन 2021 से जुड़े हर अपडेट के लिए पेज पर बन रहें..

आईपीएल में क्रिस मॉरिस की बल्ले-बल्ले हो गई है. साउथ अफ्रीका का ये क्रिकेटर आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा खिलाड़ी हो गया है. वो 16 करोड़ 25 लाख में बिके हैं. उन्होंने राजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है. मॉरिस ने युवराज सिंह के रिकॉर्ड को तोड़ा है. युवराज 16 करोड़ में बिक चुके हैं. 

Advertisement. Scroll to continue reading.

ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ बल्लेबाज ग्लैन मैक्सवेल के लिए रिकॉर्ड बोली लग रही है. उनको खरीदने के लिए फ्रेंचाइजी में होड़ मची है. उनकी बोली 14 करोड़ के पार हो गई है. आखिर में बाजी RCB ने मारी. फ्रेंचाइजी ने उन्हें 14.25 करोड़ में खरीदा. मैक्सवेल को खरीदने के लिए RCB और CSK में आर-पार की लड़ाई थी. इस साल रिटनेंशन के वक्त मैक्सवेल को पंजाब किंग्स इलेवन ने रिलीज कर दिया था.


इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को चेन्नई सुपरकिंग्स ने खरीदा है. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ था. CSK ने उन्हें 7 करोड़ में खरीदा है.  मोईन अली को RCB ने रिलीज किया था.


ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ को दिल्ली कैपिटल्स ने खरीदा है. वो 2.20 करोड़ में बिके. उनका बेस प्राइस 2 करोड़ था. वहीं, इंग्लैंड के विस्फोटक बल्लेबाज जेसर रॉय, एलेक्स हेल्स को किसी भी फ्रेंचाइजी ने नहीं खरीदा.

Advertisement. Scroll to continue reading.

बैन के बाद वापसी कर रहे Shakib Al Hasan को Kolkata Knight Riders ने 3.2 करोड़ में खरीदा है. इससे पहले हसन Sunrisers Hyderabad की टीम का हिस्सा थे. 


ऑस्ट्रेलिया के अरोन फिंच और भारतीय टीम के हनुमा विहारी को इस साल किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है. ये दोनों खिलाड़ी अनसोल्ड रहे.


इस साल करुण नायर को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है. पिछले साल ये खिलाड़ी पंजाब की टीम में था. Alex Hale भी अनसोल्ड रहे हैं. 

Advertisement. Scroll to continue reading.

पिछले साल Royal Challengers Bangalore का हिस्सा रहे Shivam Dube ने कमाल कर दिया है. Rajasthan Royals ने उन्हें 4 करोड़ 40 लाख में खरीदा है. 


Chennai Super King की टीम ने इस साल Kedar Jadhav को रिलीज कर दिया था. अब इस ऑक्शन में उन्हें झटका लगा है. किसी भी टीम ने उन पर पैसा नहीं लगाया है. 


टीम इंडिया के ऑलराउंडर शिवम दुबे के लिए भी जमकर बोली लगी है. 50 लाख की बेस प्राइस वाले शिवम दुबे को रॉजस्थान रॉयल्स ने खरीदा है. RR ने उन्हें 4.40 करोड़ में खरीदा है. शिवम दुबे IPL 2021 में संजू सैमसन की कप्तानी में खेलते नजर आएंगे. 

Advertisement. Scroll to continue reading.

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स को भी किसी टीम ने खरीदने में दिलचस्पी नहीं दिखाई। जेसन रॉय भी पहली बार में अनसोल्ड रहे।

इंग्लैंड के स्टार बल्लेबाज और दुनिया के नंबर 1 टी-20 बल्लेबाज डेविड मलान को निराश होना पड़ा. उम्मीद की जा रही थी कि मलान के लिए जमकर बोली लगेगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. मलान 1.5 करोड़ रुपये में बिके हैं. उन्हें पंजाब किंग्स ने खरीदा है. 

ताजा अपडेट के लिए बने रहें इसी पेज पर करते रहें रिफ्रेश

Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

खेल

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में 18 फरवरी को होने वाली नीलामी में खिलाड़ियों की बोली लगेगी। IPL के लिए देश विदेश के 1097 खिलाड़ियों...

खेल

ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने ट्विटर पोस्ट के जरिए IPL फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) छोड़ने का एलान कर दिया है। उन्होंने...

खेल

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का इंतजार कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है. इंडियन प्रीमियर लीग 2020 के शेड्यूल का ऐलान कर दिया...

खेल

आईपीएल शुरू होने में कुछ ही समय रह गया है और इस बीच चेन्नई सुपर किंग्स की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. कोरोना के...

खेल

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 सीजन को शुक्रवार को तगड़ा झटका लगा जब रिपोर्ट्स आई कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (सीएसके) के कई सदस्‍य कोविड-19 पॉजिटिव...

खेल

महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली आईपीएल (IPL) टीम चेन्नई सुपरकिंग्स के एक खिलाड़ी और 12 स्टाफ मेंबर्स को कोरोना हो गया है। टीम...

Advertisement
Advertisement
Advertisement
DMCA.com Protection Status