Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

भारतीय युवा बल्लेबाज जो कर सकते हैं बहुत अच्छी गेंदबाजी, जल्द मिल सकता है टीम में मौका

भारतीय क्रिकेट टीम को कपिल देव के बाद हमेशा से ऐसे ऑलराउंडर्स की तलाश रही है। जो टीम के परेशानी में होने पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी, दोनों ही तरह से अच्छा प्रदर्शन कर के टीम को संकट से बाहर निकाल सके। बीते कुछ सालों में अगर कुछ नामों को याद किया जाए तो अजित अगरकर , इरफ़ान पठान, युवराज सिंह, रविंद्र जड़ेजा और हार्दिक पाण्डया उस जगह को भरने की कोशिश करते रहे हैं।

तो चलिए भविष्य की भारतीय टीम के लिए भी ऐसे खिलाड़ियों का ज़िक्र कर लिया जाए जो बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी अपना योगदान दे सकते हैं और जिन्हें एक बार मौका मिलना चाहिए।

अहम किरदार निभा सकते हैं पंजाब के अभिषेक शर्मा

अमृतसर का ये 20 वर्षीय नौजवान खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट में पंजाब, आईपीएल में दिल्ली और हैदराबाद के अलावा अंतर्राष्ट्रीय स्तर भारत की अण्डर-19 क्रिकेट टीम में भी खेल चुका है।

अभिषेक बल्ले के साथ-साथ गेंद से भी योगदान देने की क्षमता रखते हैं, बाएं हाथ से बल्लेबाजी के अलावा ये बांए हाथ से स्पिन गेंदबाजी भी करते हैं।

बात आँकड़ों की करें तो अपने फ़र्स्ट क्लास करियर में अभिषेक शर्मा ने 9 मैचों में 94 के सर्वाधिक स्कोर और 25 के औसत के साथ कुल 358 रन बनाए हैं। वहीं गेंदबाजी में उन्होंने 9 मैचों में 3.48 के सस्ते इकॉनोमी रेट के साथ 8 विकेट चटकाए हैं। अब देखना ये हैं कि उन्हें अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आजमाने के लिए नेशनल टीम सैलेक्टर्स की नज़र कब पड़ती है।

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: