Connect with us

Hi, what are you looking for?

खेल

4th Brisbane Test match: मैच से पहले 8वां झटका, जडेजा-विहारी के बाद अब बुमराह भी बाहर

4th Brisbane Test March : तीसरा टेस्ट ड्रॉ खेलने के बाद टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया (Australia) के साथ आखिरी मैच 15 जनवरी से ब्रिस्बेन (Brisbane) में खेलना है। परंतु मैच से पहले ही प्लेइंग-11 को लेकर समस्या आ गई है। जसप्रीत बुमराह (Jaspreet bumrah) छठे ऐसे खिलाड़ी हैं, जो इस दौरे पर चोटिल होने की वजह से बाहर हो गए हैं। न्यूज एजेंसी के मुताबिक बुमराह को पेट के निचले हिस्से की मांसपेशियों (एब्डोमिनल स्ट्रेन) में खिंचाव है।

4th Brisbane Test March

वहीं, हनुमा विहारी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव और रविंद्र जडेजा (Ravendra jadeja) अंगूठे में फ्रैक्चर की वजह से पहले ही ब्रिस्बेन टेस्ट से बाहर हो चुके हैं। इसके अलावा लोकेश राहुल (Lokesh rahul), मोहम्मद शमी (Mohmmad sami) और उमेश यादव (Umesh yadav) भी चोट की वजह से सीरीज से बाहर हो गए थे। बुमराह की जगह टी नटराजन और जडेजा की जगह शार्दूल ठाकुर को चौथे टेस्ट के लिए टीम में शामिल किया जा सकता है। अब चौथे मैच में ऋषभ पंत विकेटकीपिंग की जगह बतौर बल्लेबाज खेल सकते हैं।

बुमराह एब्डोमिनल स्ट्रैन से परेशान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) के सूत्र के हवाले से एजेंसी ने बताया कि स्कैन रिपोर्ट्स के मुताबिक बुमराह एब्डोमिनल स्ट्रेन से जूझ रहे हैं। भारतीय टीम नहीं चाहती कि उनकी चोट कोई गंभीर रूप ले। BCCI के मुताबिक वे इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी में शुरू हो रहे टेस्ट सीरीज से पहले आराम दिया जाएगा। बुमराह की जगह नटराजन टीम में शामिल किए जा सकते हैं। ऐसा हुआ तो वे अपने डेब्यू टेस्ट खेलेंगे।

Swami Vivekananda Jayanti: तुम अपनी अंत:स्थ आत्मा को छोड़ किसी और के सामने सिर मत झुकाओ…

विहारी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव की समस्या से जूझ रहे

सोमवार को तीसरे टेस्ट के बाद विहारी को स्कैन कराने के लिए भी ले जाया गया। हालांकि, उनकी रिपोर्ट्स आनी बाकी है। BCCI ने कहा कि विहारी के हैमस्ट्रिंग में कितना खिंचाव है, यह बात तो रिपोर्ट आने के बाद ही पता चलेगी

4th Brisbane Test March

साहा और मयंक में से किसी एक को किया जाएगा रिप्लेस
विहारी के रिप्लेसमेंट के तौर ऋद्धिमान साहा और मयंक अग्रवाल में से किसी एक को टीम में शामिल किया जा सकता है। विकेटकीपर पंत को भी चोट लगने के कारण, उन्हें बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया जा सकता है। इस स्थिति में साहा को विकेटकीपर के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा।

शार्दूल को मिल सकता है जडेजा की जगह मौका
वहीं, अंगूठे में फ्रैक्चर झेल रहे जडेजा की जगह शार्दूल ठाकुर को टीम में शामिल किया जा सकता है। शार्दूल के पास फर्स्ट क्लास टेस्ट खेलने का एक्सपीरियंस है। साथ ही वे लोअर ऑर्डर में बैटिंग भी कर सकते हैं। ब्रिस्बेन का वाका मैदान उछाल वाला होता है। ऐसे में लोअर ऑर्डर में एक एक्स्ट्रा बल्लेबाज मददगार साबित हो सकता है।

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… हमारी कम्युनिटी ज्वाइन करे, पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: