Builder.ai और ZNet Technologies ने भारत में स्थित व्यवसायों को उनके डिजिटल सफ़र में सशक्त बनाने के लिए हाथ मिलाया

अत्याधुनिक इन्फ़्रास्ट्रक्चर और प्रबंधित सेवाएँ मुहैया करवाने वाली भारत के अग्रणी क्लाउड डिस्ट्रिब्यूटर
 | 
Business Wire India

अत्याधुनिक इन्फ़्रास्ट्रक्चर और प्रबंधित सेवाएँ मुहैया करवाने वाली भारत के अग्रणी क्लाउड डिस्ट्रिब्यूटर Znet Technologies और अगली पीढ़ी के अत्यंत सरल और सुलभ ऐप डेवलपमेंट प्लेटफार्म Builder.ai® ने भारत में मौजूद व्यवसायों के डिजिटल भविष्य को प्राथमिकता देते हुए उन्हें इस यात्रा के लिए सशक्त बनाने के उद्देश्य से साझेदारी की है, ताकि विश्व का हर व्यक्ति और व्यवसाय अपने विचारों को ऐप में बदल सके, चाहे उनका तकनीकी ज्ञान और बजट की सीमा कुछ भी क्यों न हो।

इस साझेदारी के तहत, ZNet अब अपने पैन-इंडिया पार्टनर नेटवर्क के माध्यम से भारत में Builder.ai Studio Store की सेवाएँ ऑफ़र करेगा। इन मुख्य प्रस्तावों में वेब और मोबाइल, दोनों के लिए ऐप स्टार्टर किट सम्मिलित होंगे, जिन्हें इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि कोड करने या डेवलपर की सेवाएँ लिए बिना भी व्यवसाय डिजिटल प्लेटफार्म बनाकर उनका प्रबंधन कर सकेंगे।

वर्ष 2016 में स्थापित Builder.ai आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस पर आधारित एक अग्रणी ऐप डेवलपमेंट प्लेटफार्म है, जो 6 गुना तेज़ी से सॉफ़्टवेयर और ऐप तैयार करता है व परंपरागत सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट मॉडल्स की तुलना में 70% से भी ज़्यादा सस्ता है और इसके लिए उपयोगकर्ताओं के पास तकनीकी ज्ञान का होना भी आवश्यक नहीं है। Builder.ai की वार्षिक विकास दर 300% से भी अधिक है और पिछले वर्ष के दौरान इसने अपने संतुष्ट ग्राहकों के लिए 40,000 से भी अधिक फ़ीचर पेश व उनका प्रयोग किया है। इस साझेदारी से Builder.ai को उपक्रमों का हाथ बँटाने और डिजिटल रूपांतरण के साथ SMB यानी छोटे और मध्यम स्तर के व्यवसायों की रचनात्मकता और क्षमता को उभारने के काम पर फ़ोकस करने में सहायता मिलेगी।

ZNet Technologies के संस्थापक और CEO, मुनेश जादौन कहते हैं, “Builder.ai के साथ, हम छोटे और मध्यम स्तर के व्यवसायों को ऐसे रेडिमेड ऐप समाधान उप्लब्ध करवा व प्रयोग करके उनकी डिजिटल उपस्थिति को बढ़ाने का अवसर दे रहे हैं, जिनकी सहायता से वे अपने ग्राहकों को पहले से कहीं बेहतर अनुभव देने के साथ-साथ अपने कामकाज के प्रदर्शन को भी सुधार सकेंगे। हमारी साझेदारी भारत के हर व्यक्ति को सशक्त बनाने की नींव पर टिकी हुई है, ताकि समुदायों में मज़बूती और एकजुटता लाई जा सके और लोगों को डिजिटल रूप से सशक्त बनने में सहायता मिल सके।”

Builder.ai के सह-संस्थापक और चीफ़ विज़र्ड सचिन देव दुग्गल कहते हैं, “ZNet के साथ Builder.ai की साझेदारी भारत के लिए हमारी प्रतिबद्धता को उजागर करती है, वह भी जब हम डिजिटल रूप से विशिष्ट समझे जाने वाले बाज़ारों में अपनी उपस्थिति बढ़ा रहे हैं। भारत इसका एक शानदार उदाहरण है कि लगातार नया-नया रूप लेने वाला डिजिटल धरातल किस तरह छोटे व्यवसायों और उद्यमियों को तेज़ी से आगे बढ़ने के लिए मजबूर करता है – ताकि वे अपने ग्राहकों की लगातार बदलती हुई आवश्यकताओं को पूरा कर सकें। ZNet के साथ यह साझेदारी हमारे लिए एक अत्यंत रोचक कदम है, जिससे हम उनके SMB ग्राहकों को तेज़ी से सही समाधान डिलीवर करने में सहायता कर सकेंगे।”

Builder.ai और ZNet Technologies के बीच की इस साझेदारी का उद्देश्य हर संगठन और अकेले उद्यमियों को इंटरैक्टिव वेबसाइटें और ऐसे कस्टम ऐप्लिकेशन बनाने की शक्ति प्रदान करना है, जिन्हें Apple App Store या Google Play App Store के माध्यम से उपलब्ध करवाया जा सके। ZNet के साथ इस साझेदारी से Builder.ai को नए ज़माने की सोच पर काम करने वाले ऐसे व्यवसायों तक पहुँचने में सहायता मिलेगी, जिनके पास अपनी अंदरूनी तकनीकी टीमें नहीं हैं और इस साझेदारी की बदौलत ये व्यवसाय अपने विचारों को हकीकत में बदल सकेंगे।

ZNet Technologies का परिचय

ZNet Technologies Private Limited, Rashi Peripherals Limited की सहायक कंपनी है, जिसे वर्ष 2009 में स्थापित किया गया था। यह कंपनी विभिन्न तरह के टेक्नोलॉजी उत्पाद और सेवाओं की वितरक है। इस कंपनी की दो व्यावसायिक इकाइयाँ हैं: ZNetLive और  RackNap

Microsoft, Amazon Web Services (AWS), Acronis और Freshworks सहित ZNetLive कई टेक्नोलॉजी ब्रांड्स का वितरक/रणनीतिक साझेदार है। उत्पादों का वितरक होने के अलावा, ZNetLive द्वारा 200 से भी अधिक सर्टिफ़िकेशन वाले अपने क्लाउड पेशेवरों की टीम के माध्यम से प्रबंधित सेवाएँ ऑफ़र की जाती हैं।

RackNap एक क्लाउड सर्विस डिलीवरी और बिज़नेस ऑटोमेशन प्लेटफार्म है। इसकी सहायता से क्लाउड प्रदाता अपनी सेवाओं की डिलीवरी को ऑटोमेट कर सकते हैं और वास्तविक खपत के आधार पर सटीक बिल भेज सकते हैं।

कुल मिलाकर, ZNet Technologies प्राइवेट लिमिटेड विश्व भर के साझेदारों को क्लाउड, IT इन्फ़्रास्ट्रक्चर और साइबर सुरक्षा सेवाएँ देने वाली अग्रणी कंपनी है। अधिक जानकारी के लिए, कृपया www.znetcorp.com पर जाएँ।

Builder.ai का परिचय

Builder.ai® सम्पूर्ण विश्व में मौजूद हर आइडिया और कंपनी के लिए अगली पीढ़ी का ऐप डेवलपमेंट प्लेटफार्म है। आर्टिफ़िशियल इंटेलिजेंस पर आधारित असेंबली लाइन, Lego जैसे बार-बार प्रयोग किए जा सकने वाले फ़ीचर्स को Building Blocks™ ऑटोमेशन का प्रयोग करके एक साथ मिलाती है, जिससे मानव प्रयास बचता है। इसके लिए यह जानकारों के एक वेरिफ़ाइड नेटवर्क का प्रयोग करके डेवलपमेंट क्षमताओं को अत्यधिक विस्तृत करती है और शून्य असफलता दर के साथ ऐसे ऐप्स तैयार करती है, जो परंपरागत सॉफ़्टवेयर डेवलपमेंट के मुकाबले कहीं अधिक सस्ते और तेज़ होते हैं।

सीरियल उद्यमी सचिन देव दुग्गल की अगुवाई में, Builder.ai अब BUILDER STUDIO, BUILDER CLOUD, BUILDER CARE, BUILDER NOW, BUILDER HIVE, STUDIO STORE और STUDIO RAPID सहित अपने उत्पादों और सेवाओं के समूह के माध्यम से सॉफ़्टवेयर को बनाने और ऑपरेट करने के तरीकों की नई परिभाषा रच रहा है। यूरोप के Europas द्वारा सफल टैक स्टार्ट-अप के लिए किए गए चुनाव में Builder.ai को 2020 में ‘हॉटेस्ट AI स्टार्टअप’ व वर्ष 2022 में “हॉटेस्ट स्केल-अप” का पुरस्कार मिला है और CogX की ओर से सर्वश्रेष्ठ COVID-19 इनोवेशन-रिकवरी का और मल्टी-एक्सपीरिएंस डेवलपमेंट प्लेटफार्म के लिए वर्ष 2021 में Gartner® Magic Quadrant™ की ओर से ‘विज़नरी’ का पुरस्कार मिला है। Builder.ai का मुख्यालय लंदन में स्थित है, इसे दिल्ली NCR, सिंगापुर, लॉस एंजिलिस, सॉल्ट लेक सिटी, सोफ़िया एंटिपोलिस और दुबई में मौजूद कर्मचारियों और हब का समर्थन प्राप्त है। अधिक जानकारी के लिए, www.builder.ai पर जाएँ।

BUILDER.AI और BUILDER, Engineer.ai Corp. के ट्रेडमार्क हैं। अन्य सभी चिह्न, उनके संबंधित स्वामियों के ट्रेडमार्क हैं।

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।

संपर्क
देवेश व्यास
devesh@znetlive.com
+91 9251608295
 
सूत्र: ZNet Technologies Builder.ai और ZNet Technologies ने भारत में स्थित व्यवसायों को उनके डिजिटल सफ़र में सशक्त बनाने के लिए हाथ मिलाया

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।