मुराता ऑटोटॉक्स के चिपसेट वाले उन्नत वी2एक्स समाधान के साथ सहकारी सुरक्षा को व्यापक तौर पर अपनाए जाने में तेजी लाने के लिए तैयार है

 | 
Business Wire India

अग्रणी इलेक्ट्रॉनिक्स निर्माता, मुराता मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड (टोक्यो: 6981) (आईएसआईएन: जेपी3914400001), ऑटोटॉक्स के साथ सहयोग करती रही है। यह व्हेकिल टू एवरीथिंग (यानी वाहन-से-सब कुछ या वी2एक्स - V2X) संचार समाधानों में अग्रणी है और एक नई अग्रणी टेक्नालॉजी पेश करने की तैयारी चल रही है। इससे सहकारी सुरक्षा और स्वचालित गतिशीलता की दिशा में उच्च स्तर की प्रगति होगी। इससे मुराता के लिए एक वायरलेस मॉड्यूल समाधान पोर्टफोलियो पेश करने की अनुमति मिली है जिसके माध्यम से प्रत्यक्ष वाहन-से-वाहन (वी2वी) और वाहन-से-बुनियादी ढांचे (वी2आई) संचार का समर्थन किया जा सकता है।

इस प्रेस विज्ञप्ति में मल्टीमीडिया है। पूरी विज्ञप्ति यहां देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20221120005001/en/

अधिकतम विविधता के लिए, इस वी2एक्स समाधान को ग्राहकों की आवश्यकताओं के अनुकूल बनाया जा सकता है। इसमें मुराता का टाइप 2एएन वायरलेस मॉड्यूल होगा, जिसका मकसद इसे होस्ट-लेस कॉनफिगुरेशन में इस्तेमाल करना होगा। ऐसी स्थितियों में जहां एक अंतर्निर्मित होस्ट है, इसकी बजाय 1वाईएल किस्म को नियोजित किया जाएगा। ऑटोमोटिव-ग्रेड की ये दोनों यूनिट्स ऑटोटॉक्स के क्रेटन2 (CRATON2) और सेक्टन (SECTON) वी2एक्स चिपसेट पर आधारित हैं। प्रदर्शन के लिहाज से सर्वोच्च होने के साथ-साथ, ये मॉड्यूल अत्यधिक मजबूत हैं – और इस तरह सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी निरंतर विश्वसनीयता सुनिश्चित होती है। मुराता मॉड्यूल कई अलग-अलग विक्रेताओं के वी2एक्स सॉफ्टवेयर स्टैक का समर्थन करने में सक्षम हैं।

ऑटोटॉक्स के चिपसेट का उपयोग करने वाले मुराता मॉड्यूल में जो अंतर है वह यह है कि ग्राहक दो वी2एक्स संचार मानकों, डीएसआरसी या सी-वी2एक्स में से अपनी पसंद के अनुसार किसी को भी उपयोग के लिए चुन सकते हैं। इस तरह, सरल सॉफ़्टवेयर कॉनफिगुरेशन के माध्यम से, एक ही मॉड्यूल के साथ विभिन्न भौगोलिक क्षेत्रों (यूरोप, एशिया, उत्तरी अमेरिका, आदि) को सीधे संबोधित कर सकते हैं। इसका मतलब है कि सिस्टम डिजाइन समान रह सकता है, जिसके परिणामस्वरूप संबंधित इंजीनियरिंग लागत काफी कम हो सकती है।

इस वी2एक्स तकनीक के लिए उदाहरण उपयोग मामले होंगे:
  • अनदेखे खतरों का शीघ्र पता लगाना - यहां, वी2वी के माध्यम से, एक इलेक्ट्रॉनिक इमरजेंसी ब्रेक लाइट अलर्ट चालक को सूचित कर सकता है कि एक वाहन जो उस चरण में उन्हें दिखाई नहीं दे रहा है (लेकिन उन्हें प्रभावित करेगा) ब्रेक लगा रहा है।
  • यातायात प्राथमिकता और गति नियंत्रण - वी2आई के माध्यम से, सड़क के किनारे का बुनियादी ढांचा वाहनों के साथ संवाद कर सकता है ताकि उनकी गति यातायात सिग्नलिंग दिनचर्या के अनुरूप अनुकूलित हो। इसका मतलब यह होगा कि ड्राइवर को चौराहों पर इंतजार नहीं करना पड़ेगा, बेहतर यातायात प्रवाह बनाए रखा जा सकेगा और ईंधन की किफायत को अनुकूलित या सर्वश्रेष्ठ किया जा सकेगा (ऐसा गति बढ़ाने/घटाने की जरूरत कम होने के कारण होगा)।

अन्य संभावित उपयोग के मामलों में दुर्घटना प्रतिक्रिया, सड़क की स्थिति पर अद्यतन आदि शामिल हैं।

मुराता के वी2एक्स मॉड्यूल का चुनाव एक प्रमुख वाहन निर्माता द्वारा एकीकरण के लिए पहले ही किया जा चुका है। इन मॉड्यूल्स से युक्त कार मॉडल 2024 की शुरुआत से सड़कों पर आने की उम्मीद है।

मुराता में संचार मॉड्यूल डिवीजन के निदेशक तोशिफुमी ओइडा कहते हैं, "ऑटोटॉक की उन्नत टेक्नालॉजी पर आधारित, वायरलेस डोमेन में हमारी स्वीकृत विशेषज्ञता के साथ, यह अनूठा मंच वी2एक्स संचार के माध्यम से वाहनों को सड़क पर सहयोग करने में सक्षम बनाने के लिए एक प्रमुख कदम का प्रतिनिधित्व करता है । संभावित उपयोग के मामलों की व्यापक श्रृंखला में सड़क सुरक्षा में नाटकीय सुधार लाएगी और यातायात की भीड़ को कम करेगी।"
ओइडा आगे कहते हैं, "हमारी हाइब्रिड वायरलेस तकनीक को शामिल करने का मतलब है कि डीएसआरसी और सी-वी2एक्स दोनों को एक ही मॉड्यूल पर सपोर्ट किया जा सकता है। इस प्लेटफॉर्म के माध्यम से ग्राहकों को उनके वी2एक्स सिस्टम के लिए एक आधार प्रदान करने के अलावा, हमारी उच्च प्रशिक्षित इंजीनियरिंग टीम एंटीना डिजाइन और समाधान अनुकूलन के संबंध में भी उनकी सहायता कर सकती है।"

ऑटो टॉक्स में एपीएसी के लिए वीपी बिजनेस डेवलपमेंट और मार्केटिंग राम शालोम कहते हैं, “बाजार में उच्च-प्रदर्शन वाले वी2एक्स समाधान लाने के लिए मुराता के साथ सहयोग करने पर हमें गर्व है। यह एक प्रमुख मील का पत्थर है जो संयुक्त विकास, सत्यापन, व्यापक परीक्षण और डिजाइन अनुकूलन के आधा दशक से अधिक समय तक चलता है। इसके अलावा, यह गुणवत्ता, मजबूती और प्रदर्शन के स्तर को प्रदर्शित करता है जिसे हम मिलकर काम करते हुए हासिल कर सकते हैं।"

शालोम का निष्कर्ष रहा, “मुराता का बहुमुखी वी2एक्स मॉड्यूल पोर्टफोलियो दुनिया भर में ऑटोमोटिव ग्राहकों को वी2एक्स व्यावसायीकरण में तेजी लाने में मदद करेगा। ऑटोटॉक्स का इसके साथ घनिष्ठ सहयोग इस तकनीक के बड़े पैमाने पर परिनियोजन की दिशा में एक और महत्वपूर्ण कदम है।"

2023 में शुरू होने वाले वॉल्यूम उत्पादन के साथ, मुराता मॉड्यूल के डिज़ाइन निश्चित संस्करणों को अब नमूना लिया जा सकता है।

उत्पाद पृष्ठ

उत्पाद विवरण के लिए "टाइप 2AN" चेक करें।
उत्पाद विवरण के लिए "टाइप 1YL" चेक करें।

पूछताछ

विवरण के लिए कृपया हमसे संपर्क करें: संपर्क फ़ॉर्म

ऑटोटॉक्स के बारे में

ऑटोटॉक्स, एक वी2एक्स चिपसेट मार्केट पायनियर और लीडर, रोडवेज पर टकराव को कम करने और अपने ऑटोमोटिव योग्य चिपसेट के साथ गतिशीलता में सुधार करने में मदद करता है। कंपनी के चिपसेट सबसे उन्नत, वास्तव में सुरक्षित और उच्चतम प्रदर्शन करने वाला वैश्विक वी2एक्स संचार समाधान प्रदान करते हैं। ऑटोटॉक्स की उन्नत तकनीक, आने वाले वर्षों में बड़े पैमाने पर तैनात की जाएगी, अन्य सेंसर से आने वाली सूचनाओं को पूरा करती है, विशेष रूप से गैर-लाइन-ऑफ़-विज़न परिदृश्यों, खराब मौसम, या खराब रोशनी की स्थिति में। यह समग्र सड़क सुरक्षा में महत्वपूर्ण रूप से सुधार करता है, प्रभावी ढंग से समन्वित वाहन, खुद चलाने वाली, मोटरसाइकिल चालक और पैदल यात्री। www.auto-talks.com पर जाकर और जानें।

मुराता के बारे में

मुराता इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों, मॉड्यूल और उपकरणों की अग्रणी निर्माता कंपनी है। पूरी श्रृंखला में सिरेमिक कैपेसिटर, रेसिस्टर्स / थर्मिस्टर्स, इंडक्टर्स / चोक, टाइमिंग डिवाइस, बजर, सेंसर और ईएमआई सप्रेशन फिल्टर शामिल हैं। जबकि कंपनी को एक वैश्विक सिरेमिक कैपेसिटर निर्माता के रूप में जाना जाता है, यह ब्लूटूथ® और वाईफाई™ मॉड्यूल, बोर्ड-माउंट डीसी-डीसी कन्वर्टर्स में भी दुनिया भर में अग्रणी है और मानक व कस्टम एसी-डीसी पावर सप्लाइज का एक प्रमुख निर्माता है।

1944 में स्थापित, मुराता का मुख्यालय जापान में है और फ़िनलैंड, फ़्रांस, जर्मनी, हंगरी, इटली, नीदरलैंड, स्पेन, स्विट्ज़रलैंड और यूके में इसके यूरोपीय कार्यालय हैं।

बिजनेसवायर डॉट कॉम (Businesswire.com) पर स्रोत रूपांतर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20221120005001/en/
 
संपर्क :
अधिक जानकारी के लिए, कृपया संपर्क करें:
मुराता मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड
मियूकी इटो, prsec_mmc@murata.com
कॉर्पोरेट संचार विभाग
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
मुराता ऑटोटॉक्स के चिपसेट वाले उन्नत वी2एक्स समाधान के साथ सहकारी सुरक्षा को व्यापक तौर पर अपनाए जाने में तेजी लाने के लिए तैयार है

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।