एक्यूइटी नॉलेज पार्टनर्स ने भारी इस्तीफों के बीच प्रतिभा की कमी को दूर किया, अब अपने 20वें वर्ष में कर्मचारियों की संख्या 5,000 के करीब

 | 
Business Wire India
वित्तीय सेवा क्षेत्र के लिए पूर्व-निर्धारित अनुसंधान, विश्लेषण और प्रौद्योगिकी समाधान की अग्रणी प्रदाता, एक्यूइटी नॉलेज पार्टनर्स (एक्यूइटी) ने आज कंपनी के 20वें वर्षगाठ वर्ष 2022 की प्रथम छमाही में अपनी विकास यात्रा पर एक अपडेट मुहैया कराया है। विश्वव्यापी महामारी के कारण श्रमिक बाज़ार में अभूतपूर्व खलबली और वित्तीय सेवा क्षेत्र में कुशल पेशेवर की कमी हो गई थी। उत्तरोत्तर रूप से एक्यूइटी को इस व्यावसायिक क्षेत्र में इस समस्या और दूसरी ज़रूरतों के लिए समाधान के रूप में देखा जा रहा है। एक्यूइटी अब साल के अंत तक विश्व स्तर पर 5,000 कर्मचारियों की संख्या पार करने के करीब आ गया है। इसका अर्थ है कि इस कंपनी ने पिछले कुछ वर्षों में अपना आकार दोगुना कर लिया है।
 
एक्यूइटी नॉलेज पार्टनर्स के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, रॉबर्ट किंग ने कहा कि, “2021 में हमने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए अपने व्यवसाय की वृद्धि के लक्ष्यों से काफी अधिक हासिल किया था और अब 2022 में वह वृद्धि जारी है। हमारा ग्राहक प्रतिधारण काफी मजबूत चल रहा है और हम सभी व्यावसायिक इकाइयों एवं प्रमुख बाज़ारों में लगातार नए ग्राहक बना रहे हैं। उस दिशा में एक्यूइटी मध्य पूर्व में अपना पहला कार्यालय दुबई में खोलकर अपनी अंतरराष्ट्रीय उपस्थिति का विस्तार कर रही है। पूरे विश्व में हमारी सेवाओं के लिए माँग उत्तरोत्तर बढ़ रही है। एक्यूइटी अपने ग्राहकों को एक अप्रत्याशित वैश्विक वातावरण में नेविगेट करने में मदद करती है। परिचालनगत दक्षता और सुधार के अवसर खोजने से लेकर व्यावसायिक मॉडल के रूपांतरण में सहयोग तक, एक्यूइटी विश्व स्तर पर अपने बढ़ते ग्राहक आधार को सर्वश्रेष्ठ सेवाएँ प्रदान करने के तौर-तरीकों पर केन्द्रित है।”
 
उन ग्राहकों की सेवा के लिए एक्यूइटी अभी भी अपने बिजनेस एक्सीलेंस ऑटोमेशन टूल्स (बीईएटी) प्लैटफॉर्म के माध्यम से अपने सॉफ्टवेर और प्रबंधित समाधान व्यवसाय का लगातार विस्तार कर रहा है। हाल में, एक्यूइटी ने फोलियोश्योर पेश किया है जो पोर्टफोलियो कंपनी के कार्यप्रदर्शन की सटीक ट्रैकिंग और तुलना में सहायक है। यह प्राइवेट इक्विटी और वेंचर कैपिटल (पीईऐंडवीसी) कंपनियों को मौजूदा प्रौद्योगिकी प्लैटफॉर्म्स में आसान एकीकरण के साथ उनके पोर्टफोलियो के जीवनचक्र का पूर्ण नियंत्रण लेने की क्षमता प्रदान करता है। कंपनी जल्द ही निवेश बैंकिंग उद्योग के लिए अपने एसएएएस-आधारित उत्पाद समूह की अगली पीढ़ी पेश करेगी। यह सब ऋणप्रदाता उद्योग के लिए मौजूदा प्रस्तावों के शीर्ष पर है। इसमें शामिल हैं, कोवेनेंट (संविद) कार्यप्रदर्शन की गहरी समझ प्रदान करने वाला स्वचालित समाधान कोवेनेंटपल्स जो बिगडती कोवेनेंट गुणवत्ता की समय से पहले चेतावनी संकेत मुहैया करता है और उन्नत कोवेनेंट विश्लेषण उत्पन्न करता है, तथा स्वचालित रूप से क्रेडिट रिपोर्ट मुहैया करने वाला क्रेडिटरिपोर्ट पल्स जो बैंक के क्रेडिट संबंधी स्वरूप के लिए कस्टमाइज्ड है। आजकल एक्यूइटी के 25% से अधिक ग्राहक अनुसंधान और विश्लेष्णात्मक कार्यों के लिए एक्यूइटी के विशेषतया विश्लेषकों के साथ-साथ बीईएटी टूल्स और डिजिटल ऐप्लिकेशंस का प्रयोग करते हैं।

हाल के समय में एक्यूइटी ने जो महत्वपूर्ण ग्राहकीय और प्रौद्योगिकीय तरक्की की है, उन सभी के साथ इसके कर्मचारियों की सेहत और कल्याण अभी भी कंपनी की सर्वोच्च प्राथमिकता है। हाल में एक्यूइटी ने अपने भारत स्थित कर्मचारियों और उनके आश्रितों के लिए हेल्थकेयर और बीमा सुरक्षा लागू किया है जो सुरक्षा और अस्पताल में भर्ती होने के खर्चों को अधिकतम कवरेज प्रदान करती है। एक्यूइटी ने एक समावेशी हेल्थकेयर प्लान भी लागू किया है जिसमें परिवार की परिभाषा में एलजीबीटीक्यु पार्टनर्स को भी शामिल किया गया है।

एक्यूइटी नॉलेज पार्टनर्स के चीफ ह्यूमन रिसोर्सेज ऑफिसर, अवधेश दीक्षित ने कहा कि, “एक्यूइटी के व्यावसायिक मूल्यों के साथ विविधता और समावेशन आबद्ध है। एक विश्वव्यापी संगठन होने के नाते कंपनी अपने सभी कॉर्पोरेट कार्यालयों में विविधता का पोषण और सार्थक समावेशन सुनिश्चित करती है। जैसा कि हमारे कर्मचारियों की संख्या 5,000 पर पहुँचने वाली है और विश्व स्तर पर हम 10,000 की संख्या की ओर बढ़ रहे हैं, हम एक सकारात्मक कार्य वातावरण का निर्माण करने के लिए कठिनतर परिश्रम कर रहे हैं, जहाँ सभी मत, चिंतन, पृष्ठभूमि और अनुभव का एक समान सम्मान किया जाता है।”

एक्यूइटी अपने कर्मचारियों के लिए भी वित्तीय प्रावधान कर रही है। कंपनी लगातार दूसरे वर्ष के लिए अपने अधीनस्थ कर्मचारियों को अग्रिम बोनस का भुगतान करेगी। कंपनी का यह कदम लगातार सफलता और वृद्धि को आगे बढ़ाने में वैश्विक टीम के प्रयासों की स्वीकृति है। इसके अलावा, श्रीलंका में अभूतपूर्व आर्थिक संकट को पार करने में कर्मचारियों की सहायता के उद्देश्य से एक्यूइटी ने कोलम्बो स्थित अपने स्टाफ के लिए लाभ कार्यक्रम और विविध अन्य उपाय लागू किये।
 
एक्यूइटी के बारे में अधिक जानकारी के लिए वेबसाइट देखें : http://www.acuitykp.com
 
आजीविका के अवसरों का पता लगाने के लिए देखें : https://www.acuitykp.com/careers/

एक्यूइटी नॉलेज पार्टनर्स के विषय में
 
एक्यूइटी नॉलेज पार्टनर्स वित्तीय सेवा क्षेत्र के लिए एक अग्रणी अनुसंधान, विश्लेषण और व्यावसायिक आसूचना परामर्शदाता है। कंपनी के विश्लेषकों और उद्योग विशेषज्ञों के नेटवर्क के साथ-साथ उन्नत डेटा और टेक्नोलॉजी दुनिया के पैमाने पर 420 से अधिक वित्तीय संस्थानों और परामर्शी कंपनियों को अधिक दक्षतापूर्वक परिचालन करने और उनके मानव पूँजी को उन्मुक्त करने में सहायता करता है जिससे उन्हें आमदनी बढ़ाने और परिचालनों को रूपांतरित करने की क्षमता प्राप्त होती है। यह निवेश बैंकिंग, निवेश अनुसंधान, प्राइवेट इक्विटी एवं परामर्श तथा वाणिज्यिक ऋण में विशेषज्ञ है। एक्यूइटी का मुख्यालय लन्दन में है और यह पूरे विश्व में नौ स्थानों से परिचालन करता है। इसकी इस कंपनी की स्थापना वर्ष 2019 में इक्विस्टोन पार्टनर्स से इसके अधिग्रहण के माध्यम से मूडीज कारपोरेशन से पृथक व्यवसाय के रूप में की गई थी।

businesswire.com पर स्रोत संस्करण इस लिंक पर देखें :
https://www.businesswire.com/news/home/20220710005072/en/
 
 
संपर्क :
ज्ञानेंद्र एन पति
सीनियर डायरेक्टर, ग्लोबल हेड - मार्केटिंग और कम्युनिकेशंस
एक्यूइटी नॉलेज पार्टनर्स
Gyanendra.Pati@acuitykp.com
 
घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
एक्यूइटी नॉलेज पार्टनर्स ने भारी इस्तीफों के बीच प्रतिभा की कमी को दूर किया, अब अपने 20वें वर्ष में कर्मचारियों की संख्या 5,000 के करीब

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।