इक्विस्टोन-समर्थित एक्यूटी नॉलेज पार्टनर्स ने वैश्विक वित्तीय सेवाओं के आउटसोर्सिंग बाजार में एक अग्रणी स्थिति को मजबूत करते हुए, सियान्स एनालिटिक्स का अधिग्रहण किया

 | 
Business Wire India
वित्तीय सेवा क्षेत्र के लिए उच्च-मूल्य अनुसंधान, विश्लेषण और कारोबारी खुफिया जानकारी के अग्रणी प्रदाता, एक्यूटी नॉलेज पार्टनर्स ("एक्यूटी") (Acuity Knowledge Partners) ने आज उच्च गुणवत्ता, किफायती अनुसंधान और वित्तीय संस्थानों के लिए प्रभावी अनुसंधान और विश्लेषणात्मक समर्थन के प्रदाता सियान्स एनालिटिक्स( Cians Analytics (“सियान्स”) के अधिग्रहण की घोषणा की। यह अधिग्रहण एक्यूटी को नॉलेज प्रोसेस आउटसोर्सिंग (केपीओ) के क्षेत्र में बेहतर समर्थन प्रदान करने और वैश्विक स्तर पर वित्तीय फर्मों के संचालन को कारगर बनाने में मदद करेगा। इस लेन-देन की वित्तीय शर्तों का खुलासा नहीं किया गया था।

सियान्स एनालिटिक्स निवेश बैंकों, निजी इक्विटी फंडों और निगमों को परिचालन लागत को काफी कम करते हुए उन्हें अपने समय के साथ और ज्यादा काम करने में सक्षम बनाता है। वित्तीय शोधकर्ताओं, डेवलपर्स और डेटा वैज्ञानिकों सहित प्रतिभा का यह विविधतापूर्ण भंडार है, सियान्स के ग्राहकों की इन-हाउस टीमों को रणनीतिक पहल और बढ़े हुए आउटपुट पर बेहतर ध्यान केंद्रित करने की अनुमति देता है। आर्थिक परिस्थितियों को चुनौती देने, प्रौद्योगिकी क्षेत्र में वित्त प्रतिभा के प्रवास और वित्तीय सेवाओं के क्षेत्र में व्यवधानों ने इन सेवाओं की मांग में उल्लेखनीय वृद्धि की है। सियान्स की उत्पाद पेशकश में लीवरडाटा, स्वामित्व वाला डेटा इंजेशन (अंतर्ग्रहण), वैलिडेशन (सत्यापन) और प्रबंधन प्लेटफ़ॉर्म भी शामिल है। यह ग्राहकों को डेटा विश्वसनीयता के मुद्दों को खत्म करने में मदद करता है जो अक्सर वित्तीय सेवा फर्मों को परेशान करते हैं। इससे उनका पैसा, संसाधन और मूल्यवान समय बचता है।

यह अधिग्रहण 2019 में एक अग्रणी यूरोपीय मध्य-बाजार निजी इक्विटी निवेशक, इक्विस्टोन द्वारा अपनी खरीद के बाद से एक्यूटी द्वारा किए गए पहले बोल्ट-ऑन ट्रांसैक्शन (लेन-देन) का प्रतिनिधित्व करता है। अधिग्रहण के बाद, सियान्स के सभी कर्मचारी एक्यूटी के कार्यबल में शामिल हो जाएंगे। इससे दुनिया भर में कंपनी के कर्मचारियों की संख्या 5500 हो जाएगी। ।

एक्यूटी नॉलेज पार्टनर्स के सीईओ, रॉबर्ट किंग ने कहा, "सियान्स एनालिटिक्स ने पिछले कई वर्षों में साबित कर दिया है कि उनके पास अपने सभी ग्राहकों के लिए गुणवत्तापूर्ण काम और सर्वश्रेष्ठ-इन-क्लास सेवा के लिए समर्पण है।" उन्होंने कहा, "हमारी साझा संस्कृतियों और सेवा पेशकशों को देखते हुए, हमारी टीमों को एकजुट करने और एक बड़े ग्राहक आधार को उच्च गुणवत्ता वाली सेवाएं मुहैया कराने का अवसर प्रभावित करने वाला था। लेन-देन के बाद एक्यूटी दुनिया भर में 500 से अधिक बैंकिंग और वित्तीय सेवा फर्मों का समर्थन करेगी। यह सौदा उस महत्वपूर्ण वृद्धि का भी समर्थन करता है जिसे हमने देखा है और अमेरिका जैसे प्रमुख बाजारों में लक्षित करना जारी रखता है।"

सियान्स एनालिटिक्स के सह-संस्थापक और सह-सीईओ, अनमोल भंडारी ने कहा, "दोनों फर्मों का एकजुट होना न केवल उन क्षमताओं को बढ़ाता है जिसकी पेशकश हम अपने मिले-जुले क्लाइंट समूह को कर सकते हैं, बल्कि हमारे कर्मचारियों और ग्राहकों को सही अर्थों में एक वैश्विक एंगेजमेंट टीम और अनुभव प्रदान करते हैं।" उन्होंने आगे कहा, “हम अक्सर एक-दूसरे को भिन्न एंगेजमेंट और बाज़ार में देखते थे। ऐसे में पेशकशों और ग्राहकों को सही मायने में एकजुट करने और ग्राहकों व कर्मचारियों को दोनों फर्मों के सर्वश्रेष्ठ की पेशकश करने के लिए सबसे अच्छा देने के लिए यह समझ में आया।"

सियान्स एनालिटिक्स के सह-संस्थापक और सह-सीईओ, अमन चौधरी ने कहा , "यह हमारे सबसे महत्वपूर्ण स्टेकधारकों, हमारे ग्राहकों और हमारे कर्मचारियों - सबके लिए फायदे की स्थिति है। दोनों फर्मों का इतिहास दुनिया भर में फैले एक कद्रदान और परिष्कृत क्लाइंट सेट को उच्च-गुणवत्ता वाली सेवाएं मुहैया कराने का है। वैसे तो दोनों फर्में एक ही तरह के ग्राहकों के साथ काम करती हैं पर हमारी सेवाएं और फोकस क्षेत्र अक्सर पूरक होते हैं। इससे संयुक्त फर्म हमारे उद्योग में पूर्व-प्रतिष्ठित फर्म के रूप में स्थापित होता है।”

सौदे के बारे में बताते हुए, इक्विस्टोन के पार्टनर टिम स्वेल्स ने कहा : "रॉबर्ट और उनकी टीम ने पिछले तीन वर्षों में मजबूत जैविक विकास को चलाने का उत्कृष्ट काम किया है। सियान्स में हमने बोल्ट का समर्थन करके इसे और बेहतर करने के अवसर को पहचाना। इसके लिए एक कंपनी के बोल्ट ऑन अधिग्रहण का समर्थन किया गया जो उतनी ही मजबूत और बेहद पूरक सेवा वैसे ही ग्राहक आधार को मुहैया करा रही थी। ग्राहकों के लिए उपलब्ध उत्पाद श्रृंखला को मजबूत करके, हमारा मानना है कि इस सौदे में आने वाले वर्षों में एक्यूटी के विकास को और तेज करने की क्षमता है।”

इस सौदे में सियान्स को ग्रांट थॉर्नटन, मेयर ब्राउन और फीनिक्स लीगल द्वारा सलाह दी गई, जबकि एक्यूटी को बीडीए पार्टनर्स (विलियम ब्लेयर), लैथम एंड वॉटकिंस, एजेडबी पार्टनर्स और बेकर होस्टलर द्वारा सलाह दी गई थी।

एक्यूटी नॉलेज पार्टनर्स के बारे में

एक्यूटी नॉलेज पार्टनर्स वित्तीय सेवा क्षेत्र के लिए एक प्रमुख शोध, विश्लेषण और व्यापार खुफिया सलाहकार है। कंपनी के विश्लेषकों और उद्योग विशेषज्ञों का नेटवर्क, उन्नत डेटा और प्रौद्योगिकी के साथ मिलकर दुनिया भर में 420 से अधिक वित्तीय संस्थानों और परामर्श कंपनियों की सहायता करता है ताकि वे अधिक कुशलता से संचालित हो सकें और अपनी मानव पूंजी को अनलॉक कर सकें, राजस्व में वृद्धि कर सकें और संचालन को बदल सकें। यह निवेश बैंकिंग, निवेश अनुसंधान, निजी इक्विटी और परामर्श और वाणिज्यिक उधार देने में माहिर है। एक्यूटी का मुख्यालय लंदन में है और यह दुनिया भर में नौ स्थानों से संचालित होती है। 2019 में, कंपनी को मूडीज कॉर्पोरेशन से अलग एक व्यवसाय के रूप में स्थापित किया गया था और ऐसा इक्विस्टोन पार्टनर्स द्वारा अधिग्रहण के जरिये हुआ था। www.acuitykp.com

सियान्स एनालिटिक्स के बारे में

सियान्स एनालिटिक्स की स्थापना 2009 में अनमोल भंडारी और अमन चौधरी ने मिंलकर की थी ताकि दुनिया भर के निवेश बैंकों, निजी इक्विटी फंडों, निगमों और पोर्टफोलियो कंपनियों को उच्च-गुणवत्ता वाली किफायती अनुसंधान और विश्लेषणात्मक सहायता प्रदान की जा सके। इससे उन्हें अपने समय का और महत्वपूर्ण उपयोग करने की अनुमति मिली और परिचालन लागत को वैज्ञानिक तौर पर कम किया जा सका। सियान्स संपूर्ण लेनदेन स्पेक्ट्रम में वित्तीय ग्राहकों की सहायता करता है। इसमें प्रारंभिक निवेश स्क्रीनिंग, व्यापार और वित्तीय मामलों में उचित सोच-विचार, बाजार में प्रवेश/बाजार के आकार से लेकर पोस्ट-क्लोजिंग पोर्टफोलियो कंपनी/मार्केट अपडेट रखरखाव कार्य आदि शामिल हैं। सियान्स एनालिटिक्स के कार्यबल की बात करूं तो कंपनी अपने उद्योग-अग्रणी कर्मचारी प्रतिधारण दर के लिए जानी जाती है। कार्यबल - ऐसे व्यक्तियों से बना है जो निवेश बैंकिंग और अनुसंधान, इक्विटी अनुसंधान, और सामान्य व्यवसाय अनुसंधान और विश्लेषण में उच्चतम कैलिबर विशेषज्ञता प्राप्त करते हैं। सियान्स का मूल्य प्रस्ताव इसके जुड़ाव मॉडल के लचीलेपन में निहित है, जिससे ग्राहकों को कुल नियंत्रण, क्षमता और परिचालन क्षमता जोड़ने की अनुमति मिलती है, जबकि अंततः लागत कम होती है। अधिक जानकारी के लिए कृपया देखें www.ciansanalytics.com

इक्विस्टोन पार्टनर्स यूरोप के बारे में
इक्विस्टोन एक स्वतंत्र निवेश फर्म है जिसका पूर्ण स्वामित्व और प्रबंधन इसके अधिकारियों द्वारा किया जाता है। कंपनी मध्य-बाजार खरीद में यूरोप के अग्रणी निवेशकों में से एक है, जिसका 40 वर्षों से अधिक का मजबूत, सुसंगत ट्रैक रिकॉर्ड है, इस अवधि में 400 से अधिक लेनदेन पूरे हुए हैं। इक्विस्टोन का स्वामित्व परिवर्तन के सौदों पर एक मजबूत फोकस है और इसका उद्देश्य विभिन्न व्यवसायों में €25 मिलियन और €200 मिलियन+ इक्विटी के बीच निवेश करना है। कंपनी के पास फ्रांस, जर्मनी, स्विटजरलैंड और यूके में काम कर रहे 40 से अधिक निवेश पेशेवरों की एक टीम है, जो प्रबंधन टीमों के साथ एक रणनीतिक भागीदार के रूप में निवेश कर रही है। इक्विस्टोन वर्तमान में अपने छठे बायआउट फंड का निवेश कर रहा है, जिसका मार्च 2018 में €2.8 बिलियन हार्ड कैप पर अंतिम समापन हुआ, और हाल ही में इक्विस्टोन पुनर्निवेश फंड लॉन्च किया है, एक पोर्टफोलियो कंपनी के बाद नए प्रायोजकों के साथ अल्पसंख्यक पुन: निवेश करने के लिए एक जनादेश के साथ। इसके मुख्य बायआउट फंडों में से एक से बाहर निकलें। इक्विस्टोन वित्तीय आचरण प्राधिकरण द्वारा अधिकृत और विनियमित है। अधिक जानकारी www.equistonepe.com पर देखी जा सकती है

स्रोत रूपांतर Businesswire.com पर देखें: https://www.businesswire.com/news/home/20220912005639/en/
 
संपर्क :
ज्ञानेंद्र एन पति
वरिष्ठ निदेशक, ग्लोबल हेड ऑफ मार्केटिंग एंड कम्युनिकेशंस
एक्यूटी नॉलेज पार्टनर्स
Gyanendra.Pati@acuitykp.com

घोषणा (अस्वीकरण): इस घोषणा की मूलस्रोत भाषा का यह आधिकारिक, अधिकृत रूपांतर है। अनुवाद सिर्फ सुविधा के लिए मुहैया कराए जाते हैं और उनका स्रोत भाषा के आलेख से संदर्भ लिया जा सकता है और यह आलेख का एकमात्र रूप है जिसका कानूनी प्रभाव हो सकता है।
इक्विस्टोन-समर्थित एक्यूटी नॉलेज पार्टनर्स ने वैश्विक वित्तीय सेवाओं के आउटसोर्सिंग बाजार में एक अग्रणी स्थिति को मजबूत करते हुए, सियान्स एनालिटिक्स का अधिग्रहण किया

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।