Connect with us

Hi, what are you looking for?

देश

दर्दनाक हादसा/ साइकिल से दिल्ली से बिहार घर लौट रहा था मजदूर, लखनऊ में तेज रफ्तार कार कुचल गई; अब एम्बुलेंस से शव जाएगा घर



लॉकडाउन की वजह से पलायन कर रहे मजदूरों की मौतें थम नहीं रहीं। साइकिल के जरिये दिल्ली से बिहार लौट रहे एक 26 साल के मजदूर सगीर अंसारी को लखनऊ में तेज रफ्तार कार ने कुचल दिया। वह 5 मई को दिल्ली से अपने 6 साथियों के साथ बिहार रवाना हुआ था। दिल्ली से पूर्वी चंपारण की दूरी करीब एक हजार किलोमीटर है। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

दिल्ली से साइकिल के जरिये पांच दिन का सफर तय कर ये मजदूर शनिवार को लखनऊ पहुंचा था। यहां वे सड़क के डिवाइडर पर बैठकर खाना खा रहे थे। इसी दौरान तेज रफ्तार कार ने डिवाइडर तोड़ते हुए सगीर को टक्कर मार दी। दूसरे मजदूर तुरंत अस्पताल ले गए, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।




डिवाइडर पर लगे एक पेड़ से कार के टकराने की वजह से दूसरे मजदूरों की जान बच गई। सगीर के साथ लौट रहे अन्य मजदूर भी पूर्वी चंपारण के थे। एक स्थानीय स्वयंसेवी संगठन और कुछ राजनीतिक कार्यकर्ताओं ने सगीर का शव उसके गांव भेजने के लिए एंबुलेंस की व्यवस्था की।

कोरोना ड्यूटी में लगे शिक्षक की सड़क हादसे में मौत

उधर, कोरोना के सर्वे में लगे एक स्कूल शिक्षक साजिद अख्तर (30) की मुंबई के विक्रोली में सड़क हादसे में मौत हो गई। वे ठाणे के मुंब्रा के रहने वाले थे। ठाणे नगर निगम के प्रवक्ता ने कहा शिक्षक अपनी ड्यूटी करने के बाद रविवार को कुर्ला स्थित अपने घर लौट रहे थे। रास्ते में वे सड़क हादसे के शिकार हो गए।

Click to comment

Leave a Reply

Facebook

You May Also Like

Advertisement
DMCA.com Protection Status
x
%d bloggers like this: