Connect with us

Hi, what are you looking for?

दिल्ली

दिल्ली : 76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढने का मिला इनाम, सीमा ढाका बनीं एएसआई, जाने क्या होता है out-of-turn promotion

जब आप किसी कार्य में पूरे लगन के साथ लगते हैं तो उसमें हम सफल हो जाते हैं और उसका परीणाम भी शानदार होता है। ऐसा ही हुआ है दिल्ली पुलिस की हेड कॉस्टेबल सीमा ढाका के साथ। सीमा ढाका (seema dhaka) इन दिनों अपने शानदार काम के बदौलत दिल्ली पुलिस (Delhi Police) में सुर्खिंयां बनी हुई हैं। यह वहीं हेड कॉस्टेबल हैं जिन्होंने गुमशुदा 76 बच्चों को राज्य के बाहर से ढूंढ निकाला। उनके कार्य की सराहना करते हुए कमिश्नर ने उन्हें आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन OTP (out-of-turn promotion) देते हुए एएसआई बना दिया है।

जानकारी के मुतबिक सीमा ढाका ने 76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढा था, जिसमें से 56 की उम्र 14 साल से कम है, यह बच्चे दिल्ली के ही नहीं, बल्कि पंजाब और पश्चिम बंगाल जैसे दूसरे राज्यों से भी हैं। सीमा ढाका द्वारा किए इस शानदार कार्य की अफसरों ने तारीफ की है।

क्या होता है आउट-ऑफ-टर्न प्रमोशन OTP (out-of-turn promotion

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के बयान के मुताबिक, यह नई इंसेंटिव स्कीम 5 अगस्त से लागू है. इसमें कहा गया है कि पुलिसकर्मियों को उत्साहित करने के लिए यह स्कीम रखी गई है कि कोई भी कॉन्स्टेबल या हेड कॉन्स्टेबल 50 या इससे ज्यादा 14 साल से कम उम्र के (15 बच्चों की उम्र आठ साल से कम) गुमशुदा बच्चों को एक साल के भीतर ढूंढ लाएगा, उसे आउट ऑफ टर्न प्रमोशन दिया जाएगा।

छोटे दुकानदार इस तरह बढ़ा सकते हैं अपना कारोबार, ICICI Bank की शानदार पहल

Advertisement. Scroll to continue reading.

समयपुर बादली स्टेशन में तैनात हैं सीमा ढाका

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका (Head Constable Seema Dhaka) उत्तरी दिल्ली में समयपुर बादली स्टेशन में तैनात हैं। आउट-ऑफ टर्न प्रमोशन OTP (out-of-turn promotion) के तहत वह तीन महीनों के अंदर ही समय से पहले प्रमोशन पाने वाली दिल्ली पुलिस की पहली महिला पुलिसकर्मी बन गई हैं। सीमा ढाका को 76 गुमशुदा बच्चों को ढूंढ निकालने के लिए यह आउट-ऑफ टर्न प्रमोशन दी गई है. दिल्ली पुलिस ने एक बयान जारी कर यह जानकारी दी।

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने कहा सीमा बधाई के पात्र हैं

दिल्ली पुलिस कमिश्नर एसएन श्रीवास्तव ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए कहा कि ‘महिला हेड कॉन्स्टेबल सीमा ढाका नए इंसेंटिव स्कीम के तहत तीन महीनों में ही 76 गुमशुदा बच्चों को बचाने पर आउट-ऑफ टर्न प्रमोशन पाने वाली पहली पुलिसकर्मी बनने के लिए बधाई की पात्र हैं। उनके जज्बे और इन परिवारों की खुशी लौटाने के लिए उनको सलाम.’

Khabreelal News App: देश-दुनिया की खबरें, आपके शहर का हाल, एजुकेशन और बिज़नेस अपडेट्स, फिल्म और खेल की दुनिया की हलचल, वायरल न्यूज़ और धर्म-कर्म… पाएँ हिंदी की ताज़ा खबरें डाउनलोड करें Khabreelal न्यूज़ से अपडेट रहने के लिए Khabreelal फेसबुक पेज लाइक करें 

Advertisement. Scroll to continue reading.
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You May Also Like

Advertisement
Advertisement
Advertisement
DMCA.com Protection Status