पीएम मोदी ने Rishikesh AIIMS में 35 पीएसए प्लांट का किया लोकार्पण, कहा मेरा सौभाग्य कि नवरात्रि में पावन धरती पर हूं

Rishikesh AIIMS में पहुंचे पीएम मोदी ने कहा कि आज मेरा सौभाग्य है कि नवरात्रि के पहले दिन मैं देव नगरी के चरणों, उनकी भूमि पर हूं।
 | 
37 oxygen plant in AIIMS
PM Modi in Rishikesh : उत्तराखंड के AIIMS Rishikesh में बृहस्पतिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) 35 पीएसए प्लांट का वर्चुअल उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आज मुझे राजनीति में आए 20 साल हो गए। पीएम ने नवरात्रि की सभी को शुभकामनाएं दी। उन्होंने उत्तराखंड के चारधाम यात्रा के लिए बनाए जा रहे हाईवे के बारे में भी जिक्र करते हुए उसे जल्द पूरा होने की बात कही। पीएम ने युद्ध स्तर पर चल रहे कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर भी लोगों से चर्चा की। कार्यक्रम में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडवीया, उत्तराखंड के राज्यपाल गुरमीत सिंह और उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी मौजूद हैं।

 

ऋषिकेश AIIMS पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज नवरात्रि का त्योहार शुरू हो रहा है। पहले दी मां शैलपुत्री की पूजा अर्चना की जाती है जो हिमाचय की पुत्री भी हैं। मेरा आज यहां आना सौभाग्य है। उन्होंने अपने राजनीतिक केरियर के बारे में कहा कि आज उन्हें राजनीति में 20 साल पूरे हो गए हैं। इस पावन धरती से वह 21 साल में प्रवेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार हमारा देश कोरोना संकट से लड़ा है वह हमारे देश की एकता को दिखाता है। आज भारत पूरी दुनिया में सबसे बड़ा कोरोना वैक्सीन का उत्पादन कर रहा है। दूसरे देशों को यहां से वैक्सीन निर्यात की जा रही है। यह भी पढ़े - लखीमपुर खीरी हिंसा पर योगी सरकार सुप्रीम कोर्ट के कठघरे में, कोर्ट ने पूछा- जिनपर FIR हुई उनकी गिरफ्तारी हुई या नहीं।

 

युद्ध स्तर पर चल रहा वैक्सीनेशन : पीएम 

पीएम ने  AIIMS Rishikesh में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना के खिलाफ देश की जंग युद्ध स्तर पर चल रही है। अभी तक पूरे देश में 93 करोड़ डोज लगाई जा चुकी हैं। भारत के इस वैक्सीनेशन अभियान ने कोरोना की तीसरी लहर के सामने दीवार खड़ी कर दी है।  पीएम ने कहा कि बहुत जल्द ही 100 करोड़ डोज पर हो जाएंगी। आज भारत सबसे बड़ा वैक्सीन निर्माता है। दूसरे देश वैक्सीन के लिए भारत का रुख कर रहे हैं।  Read Also : UP: सुबह-सुबह भीषण हादसा, 9 की मौत; अचानक सामने आई गाय को बचाने के चक्कर में यात्री बस ट्रक से जा टकराई

 

भारत में 900 मीट्रिक टन लिक्वड ऑक्सीजन बन रही

पीएम मोदी ने कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि एक दिन में 900 MT, Liquid Medical Oxygen का प्रॉडक्शन होता था। जरूरत पढ़ने पर मेडिकल ऑक्सीजन का प्रॉडक्शन 10 गुना से भी ज्यादा किया गया है। पीएम ने इस दौरान ऋषिकेश में 35 PSA प्लांट्स का लोकार्पण किया।

 

उत्तराखंड के धामों को जोड़ने का काम तेजी से हो रहा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कार्यक्रम में कहा कि देव नगरी में कंस्ट्रेशन बड़े स्तर पर किया जा रहा है। चार धामों को जोड़ने के लिए बड़े स्तर पर हाईवे बनाए जा रहे हैं। जल्द ही इन हाईवों का निर्माण कार्य पूरा कर दिया जाएगा। जिससे देव नगरी में अनेक धार्मिक स्थलों के दर्शन आसान हो जाएंगे।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।