उत्तराखंड में भाजपा को तगड़ा झटका: कैबिनेट मंत्री और 6 बार के विधायक यशपाल आर्य MLA बेटे सहित कांग्रेस में शामिल

बाजपुर सीट से विधायक यशपाल उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। उनके पास 6 विभाग हैं, जिनमें परिवहन, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, छात्र कल्याण, निर्वाचन और आबकारी विभाग हैं।

 | 
Yahpal arya with rahul gandhi
उत्तराखण्ड (Uttarakhand) में भाजपा को विधानसभा (Assembly Election 2022) चुनाव से पहले तगड़ा झटका लगा है। यहां 6 बार के विधायक और उत्तराखंड सरकार में परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने अपने बेटे संजीव आर्य के साथ कांग्रेस ज्वाइन कर ली। यशपाल के बेटे संजीव आर्य भी नैनीताल से भाजपा विधायक हैं। दोनों ने दिल्ली में जाकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। इस दौरान पूर्व सीएम हरीश रावत, प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, कांग्रेस प्रदेश कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल सहित राष्ट्रीय महामंत्री-संगठन केसी वेणुगोपाल, राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला भी मौजूद रहे। Read Also : Jammu Kashmir के राजौरी सेक्टर में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में JCO समेत 5 जवान शहीद

 

  मेरठ में मोबाइल, टीवी, फ्रिज को किस्तों पर खरीदने के लिए संपर्क करें : अवंतिका इलेक्ट्रॉनिक्स : 9012696979

 

बाजपुर सीट से विधायक यशपाल उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री हैं। उनके पास 6 विभाग हैं, जिनमें परिवहन, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण, छात्र कल्याण, निर्वाचन और आबकारी विभाग हैं। उन्होंने बीती जुलाई में सीएम पुष्कर सिंह धामी की कैबिनेट में शपथ ली थी।। हालांकि यशपाल और उनके बेटे संजीव दोनों ही पहले भी कांग्रेस में रह चुके हैं दोनों ने 2017 में कांग्रेस का साथ छोड़ भाजपा ज्वाइन की थी। लेकिन अब 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले यशपाल और संजीव ने फिर कांगेस का हाथ थाम लिया है। इससे कुछ दिन पहले ही धनौल्टी से निर्दलीय विधायक प्रीतम पंवार ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की थी।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।