UP में जीका का कहर, एक साथ मिले 14 नए संक्रमित; अब तक मिल चुके 25 मरीज

 | 
zika virus
 

उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) में जीका वायरस (Zika virus) का कहर देखा जा रहा है। जिले में एक साथ 14 मरीजों में जीका वायरल की पुष्टि हुई है और इसमें एक एक गर्भवती महिला भी शामिल है।

कानपुर में अब जीका के संक्रमितों की संख्या 25 पहुंच (Zika Virus Kanpur) गई है। जिले में एक साथ 14 मरीज मिलने के बाद जिले में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं जिले में जीका वायरस के मामलों में इजाफा होने के बाद डीएम सीएमओ सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की बैठक बुलाई है। Read Also: उत्तरप्रदेश की राजनीति से बड़ी खबर : चाचा शिवपाल की पार्टी से गठबंधन करेगी सपा, अखिलेश ने किया ऐलान

दरअसल कानपुर में जीका वायरस के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। यहां पर एक नवंबर को 6 मामले मिले थे और ये सभी मामले जिले के चकेरी इलाके में सामने आए थे। जीका वायरस के छह मरीजों में चार महिलाएं थी, जबकि पिछले महीने ही जिले में जीका वायरस का पहला मामला मिला था। जिसके बाद जिले में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया था। जिले में एक एयरफोर्स कर्मचारी में खतरनाक जीका वायरस की पुष्टि हुई थी। इसकी जांच के लिए दिल्ली से भी टीम पहुंची थी।

अस्पताल में बनाया गया है अलग वार्ड

पिछले दिनों ही जिले में जीका वायरस के मामले सामने आने के बाद प्रशासन के आदेश पर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आया था और उसने काशीराम अस्पताल में मरीजों के इलाज के लिए अलग से वार्ड बनाया गया था। वहीं जिला प्रशासन जीका को फैलने से रोकने के लिए सभी बड़े कदम उठा रहा है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।