UP : आदेश जारी, प्रदूषण के कारण Noida में बंद हुए स्कूल कॉलेज, सभी दफ्तरों में वर्क फ्रॉम होम

 UP Me School Band: Delhi NCR में बढ़ते प्रदूषण के कारण हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। इसे देखते हुए नोएडा में भी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

 | 
lockdown pollution

UP Me school band hue: दिल्ली एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण के कारण हालात लगातार बिगड़ रहे हैं। इसे देखते हुए नोएडा (Pollution in Delhi NCr) में भी स्कूल-कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। डीएम सुहास एलवाई ने इसका आदेश जारी करते हुए कहा कि NCR क्षेत्र में वायु प्रदूषण (Noida me School Band) को देखते हुए गौतमबुद्धनगर जिले के सभी स्कूल-कॉलेज व शिक्षण संस्थान अगले आदेश तक बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

DM Noida ने कहा कि इस दौरान सभी शिक्षण कार्य ऑनलाइन होगा।  सभी दफ्तर भी 50 प्रतिशत कर्मचारी के साथ खुलेंगे। फैसले के मुताबिक सभी प्राइवेट और सरकारी स्कूल समेत अन्य शैक्षणिक संस्थान बंद रहने वाले हैं। Read Also: Pollution: अभिभावक ध्यान दें! मेरठ के 150 स्कूलों ने स्टूडेंट्स के लिए जारी की एडवाइजरी

Delhi और हरियाणा में पहले ही बन्द हो चुके हैं स्कूल-कॉलेज

बता दें कि इससे पहले दिल्ली और NCR में शामिल हरियाणा के जिलों में भी स्कूल-कॉलेज बंद किए जा चुके हैं। वहीं कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम लागू किया गया है। दरअसल नवंबर की शुरुआत से ही दिल्ली एनसीआर में प्रदूषण के कारण हालात लगातार चिंताजनक बने हुए हैं। प्रदूषण के कारण लोगों के स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ रहा है और सांस लेना मुश्किल हो रहा है। जिसके चलते सुप्रीम कोर्ट भी केंद्र व दिल्ली सरकार को फटकार लगा चुकी है और लॉकडाउन लगाने का प्रस्ताव दिया था।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।