UP Free Laptop Yojana: छात्रों को नहीं करना कोई आवेदन, कॉलेज खुद भेजेंगे सभी छात्रों का डेटा, भ्रामक लिंक्स से सावधान

UP Free Laptop Yojana: विश्वविद्यालय ने कॉलेजों से उनके यहां अध्ययनरत सभी रेग्युलर छात्रों का डाटा मांगा है जो कॉलेजों को एक्सेल शीट में भरकर विश्वविद्यालय को देना है, छात्रों कोई फॉर्म नहीं भरना है।

 | 
free laptop yojana
UP Free Laptop Yojana 2021: योगी सरकार (Yogi Adityanath Sarkar)  ने जब से छात्रों को फ्री लैपटॉप और टैबलेट (UP Free Laptop Scheme) देने का एलान किया है तभी से छात्रों में इस योजना को लेकर उत्साह है। लैपटॉप और टैबलेट  (UP Free Laptop 2021) पाने के लिए कॉलेजों में फ्री लैपटॉप पाने का फॉर्म (UP Free Laptop Form) जमा करने के लिए छात्रों की भीड़ लग रही है, वहीं विभिन्न सायबर कैफे और जनसेवा केंद्र पर भी फॉर्म (Free Laptop Online Form) भरने के लिए छात्रों की भीड़ लग रही है। (यह भी पढ़ें : Cashback चाहिए तो Airtel और Jio यूजर्स इन प्लांस से करें रिचार्ज, मिलेगा अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई स्पीड Data)

 

सोशल मीडिया पर चल रहे फेक लिंक (UP Free Laptop Yojna)

UP Free Laptop Scheme: वहीं सोशल मीडिया पर भी कई ऐसे लिंक शेयर हो रहे हैं जिसमें लैपटॉप (UP Laptop Apply) के लिए आवेदन का लिंक होने का दावा किया जा रहा है, ये लिंक छात्रों की निजी जानकारी चुरा रहे हैं, वहीं कई लिंक के जरिये छात्रों से लैपटॉप (How to Apply For Free Laptop) दिलाने की एवज में मोटी रकम भी वसूली जा रही है। लैपटॉप कैसे मिलेगा और कब मिलेगा इसको लेकर छात्र परेशान हैं। (Read Also : SBI Credit Card से EMI पर शॉपिंग करना पड़ेगा महंगा, बैंक वसूलेगा प्रोसेसिंग शुल्क, जाने कितना

 

किसी आवेदन की जरूरत नहीं (UP Free Laptop Scheme)

इस संबंध पर हिंदुस्तान पर प्रकाशीय खबर के मुताबिक उत्तरप्रदेश के मेरठ जिले में स्थित चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय (CCS Unicersity Meerut) के रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार ने बताया है कि छात्रों को फ्री लैपटॉप और टैबलेट (Free Laptop For Students) के लिए किसी भी तरह का आवेदन (Free Laptop Form) करने की कोई जरूरत नहीं है। विश्वविद्यालय ने कॉलेजों से उनके यहां अध्ययनरत सभी रेग्युलर छात्रों का डाटा मांगा है जो कॉलेजों को एक्सेल शीट में भरकर विश्वविद्यालय को देना है, छात्रों को न कोई फॉर्म भरना है और न ही किसी तरह का कोई आवेदन करना है। (यह भी पढ़ें : Reliance JioBook: Jio लाने वाला है सस्ता Laptop! इन खासियत से हो सकता है लैस

 

रजिस्ट्रार धीरेंद्र कुमार के मुताबिक लैपटॉप व टैबलेट योजना के लिए सोशल मीडिया पर कई लिंक साझा हो रहे है, लेकिन ऐसे किसी भी लिंक पर छात्र आवेदन न करें और न ही  अपना आधार कार्ड, मोबाइल नंबर और अकाउंट की जानकारी किसी को देनी है, इससे धोखाधड़ी की आशंका है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।