UP: 31 जिलों में अलर्ट, भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान की चेतावनी, घर से निकलने से पहले मौसम पर रखें नजर

UP के 31 जिलों में अलर्ट: भारी बारिश के साथ आंधी-तूफान की चेतावनी; घर से निकलने से पहले मौसम पर रखें नजर
 | 
rain

मौसम विभाग (Meteorological Department) ने उत्तरप्रदेश के कई जिलों में आंधी तूफान और भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक इन जिलों में तेज बारिश के साथ 50 से 87 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगीं।

ताजा अनुमान जारी करते हुए मौसम विभाग ने बताया है कि पूर्वी यूपी से लेकर पश्चिमी यूपी तक के ज्यादातर जिलों में बारिश और आंधी तूफान की संभावना है। राजस्थान: 6 साल के बेटे के सामने महिला कांस्टेबल ने CO के साथ बनाए संबंध, स्विमिंग पूल वीडियो वायरल

इन जिलों में 50 किमी रफ्तार से चलेगी हवाएं

जिन जिलों में दोपहर बाद बारिश का अलर्ट जारी किया गया है उनमें आगरा, फिरोजोबाद, एटा, मैनपुरी, कासगंज, फर्रूखाबाद, सिद्धार्थनगर, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, सीतापुर, लखनऊ, हरदोई, कन्नौज, मिर्जापुर, प्रयागराज, कौशाम्बी, प्रतापगढ़, फतेहपुर, रायबरेली और चित्रकूट शामिल है। इन सभी जिलों में 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी के भी चलने की आशंका जाहिर की गयी है।

इन जिलों में 85 किमी की रफ्तार से बारिश के साथ हवाएं चलेंगी

कुछ जिलों के लिए मौसम विभाग ने ऑरेंज अलर्ट जारी किया है, यानी इन जिलों में तेज बारिश के साथ तेज आंधी की आशंका है। ऑरेंज अलर्ट वाले जिलों में अयोध्या, गोण्डा, अमेठी, बाराबंकी, कानपुर नगर, कानपुर देहात, औरैया, उन्नाव, अलीगढ़, बुलंदशहर और नोएडा है। इन जिलों में 87 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बारिश के साथ तेज हवा चल सकती हैं।

पिछले 24 घंटे के दौरान प्रदेश के कुल दस जिलों में बारिश दर्ज की गयी है। सबसे ज्यादा बारिश हमीरपुर में 28 मिली मीटर दर्ज की गयी। इसके अलावा आगरा, मेरठ, बरेली, उरई, झांसी, रायबरेली, सुल्तानपुर, प्रयागराज और हरदोई में भी हल्की बारिश दर्ज की गयी।  

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।