मेरठ में दर्दनाक सड़क हादसा, टायर फटने से पलटा ईंटों से भरा ट्रक, दबने से युवक की मौत, महिला घायल

Accident In Meerut :  हादसा कंकरखेड़ा हाईवे-58 के पास स्थित वंडर सिटी कॉलोनी के पास हुआ। ट्रक में इतनी ईंट भरी थी कि उन्हें हटाने के लिए जेसीबी मंगवानी पड़ीं।

 | 
JCB
Accident In Meerut : उत्तर प्रदेश के मेरठ में शनिवार सुबह हुए सड़क हादसे में एक युवक की मौत हो गई ,जबकि एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गई। हादसा शनिवार सुबह कंकरखेड़ा हाईवे-58 पर हुआ। बताया जा रहा है कि अचानक टायर फटने से ईंटों से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। वहां से गुजर रहा साइकिल सवार युवक और एक स्कूटी सवार महिला ट्रक के नीचे दब गई। हादसे में युवक की मौत हो गई, जबकि शिक्षिका को नाजुक हालत में अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

 

कंकरखेड़ा हाईवे पर लगा लंबा जाम (Accident In Meerut)

जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह 9 बजे के करीब दिल्ली की ओर से एक ईंटों से भरा ट्रक कंकरखेड़ा हाईवे-58 से गुजर रहा था। बताया जा रहा है कि जैसे ही ट्रक वंटर सिटी कालोनी के पास पहुंचा तो ट्रक का अगला टायर फट गया। ट्रक की रफ्तार तेज होने के कारण ड्राइवर ने स्टेयरिंग से संतुलन खो दिया और वहां से गुजर रही एक स्कूटी सवार महिला को टक्कर मारते हुए पलट गया। ट्रक के पलटने से वहां से गुजर रहा एक साइकिल सवार और वह स्कूटी सवार महिला ट्रक के नीचे दब गए। वहीं दूर तक ईंट बिखर गईं, जिसके चलते सड़क पर लंबा जाम लग गया।

 

ईंट हटाने के लिए मंगवानी पड़ी जेसीबी

हादसे को देखते ही आसपास मौजूद लोग घायलों को बचाने के लिए दौड़े ओर पुलिस को भी इसकी सूचना दी। पहले तो पुलिस और लोगों ने खुद ही ईंट हटाकर शव निकालने का प्रयास किया, लेकिन ट्रक में इतनी ईंट लदी थीं कि उन्हें हटाने के लिए जेसीबी मंगवानी पड़ी। इसके बाद पुलिस ने जेसीबी मशीने से ईंटों को हटाकर कड़ी मशक्कत के बाद साइकिल सवार और महिला को बाहर निकाला, लेकिन तब तक साइकिल सवार की मौत हो चुकी थी, जबकि स्कूटी सवार महिला तड़प रही थी। साइकिल सवार युवक की पहचान मुल्ताननगर निवासी विपिन के रूप में हुई। वह शोभापुर की ओर से खड़ौली की तरफ जा रहा था। उधर घायल शिक्षिका की पहचना पूजा निवासी नंदपुरा के रूप में हुई है।

 

पुलिस ने विपिन के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए महिला को पास के अस्पताल में भर्ती कराया और जाम को खुलवाया। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा सुबोध कुमार सक्सेना ने बताया की अभी तहरीर नहीं आई है। तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। कैंटर को कब्जे में लेकर थाने भेजा जायेगा।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।